scriptWeather Update : मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया Yellow अलर्ट, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश | Weather Update: The Meteorological Department has issued a yellow alert for these districts, there will be rain accompanied by strong winds. Weather Update: The Meteorological Department has issued a yellow alert for these districts, there will be rain accompanied by strong winds. Weather Update: The Meteorological Department has issued a yellow alert for these districts, there will be rain accompanied by strong winds. | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया Yellow अलर्ट, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग ने टोंक, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, बूंदी, कोटा और झालावाड़ जिलों के लिए Yellow अलर्ट जारी किया है।

जयपुरJun 04, 2024 / 09:56 pm

जमील खान

IMD Latest Alert For Rajasthan : चुनावी नतीजों के बाद राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश में कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है, साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी। इससे पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे प्रदेशवासियों को राहत मिलेगी और तापमान में गिरावट आएगी। मौसम विभाग ने टोंक, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, बूंदी, कोटा और झालावाड़ जिलों के लिए Yellow अलर्ट जारी कर कहा कि इन जिलों में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ इन इलाकों में मेघगर्जन के साथ-साथ बारिश हो सकती है।
वज्रपात होने की भी आशंका जताई गई है। बारिश के बाद इन इलाकों में उमस बढऩे की भी संभावना जताई गई है। अन्य जिलों में 40 डिग्री से ऊपर तापमान रहने की साथ ही हीटवेव भी चल सकती है। मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में कहा है कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर रहें। पेड़ों के नीचे शरण नहीं लें। विभाग की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि मेघ गर्जन के समय बेहतर होगा कि आप घर से बाहर न निकलें। मौसम सामान्य होने के बाद ही बाहर निकलेंं।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया Yellow अलर्ट, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो