scriptभीख में कम पैसा लाने पर पत्नी और बेटी को गर्म सलाखों से दागा | Wife and daughter fired with hot bars for bringing money in begging | Patrika News
जयपुर

भीख में कम पैसा लाने पर पत्नी और बेटी को गर्म सलाखों से दागा

पत्नी को भीख में कम पैसे लाने पर पति ने ही गर्म सलाखों से दाग दिया। पति के गुस्से का शिकार बेटी भी हुई। दरिंदगी की हद पार करते हुए पुत्री के भी हाथ-पांवों को दाग दिया। मामला है दिल्ली-हरियाणा की बॉर्डर पर स्थित धरुहेरा गांव का।

जयपुरMar 02, 2022 / 12:10 am

Gaurav Mayank

जयपुर। राजसमंद में देवगढ़ पत्नी को भीख में कम पैसे लाने पर पति ने ही गर्म सलाखों से दाग दिया। पति के गुस्से का शिकार बेटी भी हुई। दरिंदगी की हद पार करते हुए पुत्री के भी हाथ-पांवों को दाग दिया। मामला है दिल्ली-हरियाणा की बॉर्डर पर स्थित धरुहेरा गांव का। कैलाशी (30) निवासी मानसिंहजी का खेड़ा, थाना दिवेर का नाताप्रथा से विवाह पथुनाथ पुत्र मोहननाथ से हुआ था। वह धरुहेरा गांव में कबाड़ी का काम करता है।
देवगढ़ थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत एवं दिवेर थानाधिकारी दिलीप सिंह को कैलाशी देवी ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि उसका पति हमेशा शराब के नशे में रहता है एवं उससे भीख मंगवाता है। रोजाना 500 रुपए की भीख मांगकर नहीं लाने पर उसके साथ बेरहमी से मारपीट करता है। 5 दिन पूर्व भीख में सिर्फ 300 रुपए ही लेकर घर आने पर उसके पति ने उससे बेरहमी से मारपीट की एवं लोहे के सरिए को गर्म कर उसके गुप्तांग, जांघ, पैरों और पेट पर दाग दिया। इस दौरान बीच में आई उसकी तीन साल की बेटी के पैरों पर भी गर्म सलाखें दाग दी। इससे दोनों बुरी तरह से जल गई।
कमरे में बंद कर अस्पताल भी नहीं जाने दिया
पुलिस को दी जानकारी के मुताबिक उसका वहशीपन यहीं खत्म नहीं हुआ। मां-बेटी को झुलसी हालत में कमरे में बन्द कर दिया और कहीं पर भी नहीं जाने की धमकियां दी। दर्द से कहराती महिला मौका पाकर अपनी पुत्री को लेकर वहां से भागने में कामयाब हुई। किसी तरह बचते हुए बस में सवार होकर कामलीघाट पहुंच गई, जहां उसने अपने भाई को बुलाया एवं अपनी आपबीती सुनाई। भाई के साथ देवगढ़ स्थित सुभाष नगर में अपने घर पहुंची। सूचना पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष भंवरलाल शर्मा, नगर अध्यक्ष अमर सिंह चौहान महिला को लेकर देवगढ़ थाने पहुंचे, जहां महिला ने पुलिस अधिकारियों के सामने आपबीती सुनाई।
अस्पताल में करवाया भर्ती
महिला और उसकी पुत्री को इलाज के लिए देवगढ़ सीएचसी में भर्ती करवाया गया है। सूचना मिलने पर राजसमंद चाइल्ड लाइन से गेहरीलाल और भैरूलाल भी पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली।
देवगढ़ पुलिस ने की यह मदद
महिला अनपढ़ है। घटना जिस क्षेत्र में हुई, उसे वहां का थाना भी मालूम नहीं है। इसी वजह से दिवेर एवं देवगढ़ पुलिस जीरो एफआईआर दर्ज नहीं कर सकी है। देवगढ़ थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावात एवं दिवेर थानाधिकारी दिलीप सिंह ने स्वयं के खर्चे से महिला के साथ उसके भाई एवं एक सिपाही को भेजने की व्यवस्था की, ताकि सम्बंधित थाना का पता लगाकर उसके पति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की जा सके।
देवर भाभी ने घर के निकट कुंए में कूदकर की सामूहिक आत्महत्या

चौहटन(बाड़मेर) में थाना क्षेत्र के आलमसर गांव की सरहद में सोमवार देर रात कथित रूप से प्रेमी युगल ने एक कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी, युगल और युवती रिश्ते में देवर भाभी थे। देर रात दोनों ने अपने ढाणी के निकट एक कुंए में कूदकर आत्महत्या कर ली। हालांकि आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है ।
घटना की सूचना मिलने पर चौहटन पुलिस मौके पर पहुंची तथा शवों को कुंए से बाहर निकलवाकर कब्जे में लिया। चौहटन पुलिस थानाधिकारी भुटाराम विश्नोई ने बताया कि आलमसर सरहद में सरिता (28) पत्नी धीराराम मेघवाल व उसके देवर प्रकाश (25) पुत्र नेनाराम ने कुंए में कूदकर सामूहिक आत्महत्या कर ली। मृतक देवर का उसकी भाभी की सगाई की बात चल रही थी, इसी बीच दोनों ने आत्महत्या कर ली। देवर भाभी के बीच प्रेम प्रसंग और सामूहिक आत्महत्या करने को लेकर गांव में सनसनी फैल गई वहीं दिनभर चर्चाओं का दौर भी जारी रहा। मृतका का पीहर चौहटन के अधरीम का तला गांव में है, विवाहिता ने चौहटन के आलमसर में अपने ससुराल में देवर के साथ कुंए में कूदकर की सामूहिक आत्महत्या कर ली।
इस सम्बन्ध में श्रवण कुमार पुत्र गागनराम मेगवाल ने पुलिस को रिपोर्ट सुपुर्द की है। उसने रिपोर्ट में बताया कि उसका भतीज प्रकाश पुत्र नेनाराम व सविता पत्नि धीराराम मेगवाल ने घर के पास एक खेत में कुएं में कूदकर आत्महत्या कर दी है। पुलिस ने मृतका के पिता की सहमति पर मर्ग दर्ज कर लिया। शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सुपुर्द कर जांच शुरू की है।

Hindi News/ Jaipur / भीख में कम पैसा लाने पर पत्नी और बेटी को गर्म सलाखों से दागा

ट्रेंडिंग वीडियो