बम को निष्क्रीय समझकर खोलने का किया प्रयास, उड़ गए तीन लोगों के चिथड़े, हुई शिनाख्त

जैसलमेर जिले के पोकरण फिल्ड फायरिंग रेंज में रामदेवरा थानाक्षेत्र की होपारड़ी नाडी की आगोर में बुधवार रात बम फटने ( Bomb Explosion in Pokhran ) से काल का ग्रास बने तीन युवकों की शिनाख्त हो गई है। सभी टेकरा गांव के निवासी थे...

By: dinesh

Published: 07 May 2020, 10:29 AM IST

जैसलमेर/पोकरण। जैसलमेर जिले के पोकरण फिल्ड फायरिंग रेंज में रामदेवरा थानाक्षेत्र की होपारड़ी नाडी की आगोर में बुधवार रात बम फटने ( Bomb Explosion in Pokhran ) से काल का ग्रास बने तीन युवकों की शिनाख्त हो गई है। सभी टेकरा गांव के निवासी थे। पुलिस के अनुसार शवों की शिनाख्त जोधपुर जिलांतर्गत बाप थानाक्षेत्र के टेकरा गांव निवासी मगाराम (35), भूराराम (30) व फगाराम (18) के रूप में की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चरवाहों ने देखे शव
यह रास्ता सूना होने, फिल्ड फायरिंग रेंज का क्षेत्र होने तथा वर्तमान में लॉकडाउन के कारण यहां कोई आवागमन नहीं होता है। रात आठ बजे बाद यहां से गुजर रहे कुछ चरवाहों ने शव देखे, तो इसकी सूचना ओढ़ाणिया के ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों के अनुसार टेकरा गांव के तीन युवक पशुचारा लेने के लिए डेलासर गांव गए थे। ये युवक ट्रैक्टर में चारा भरकर पुन: इस रास्ते से लौट रहे थे। रास्ते में जब इन्होंने स्क्रैब देखे, तो बीनना शुरू कर दिया।


बम जिंदा होने के कारण तेज धमाके के साथ फटा
इन युवकों ने ट्रैक्टर को साइड में खड़ा किया तथा होपारड़ी नाडी की आगोर में उन्हें एक बम मिला, जिसे उन्होंने निष्क्रीय समझकर मौके पर ही खोलने का प्रयास किया। बम जिंदा होने के कारण तेज धमाके के साथ वह अचानक फट गया। जिससे तीनों युवकों के चिथड़े उड़ गए और मौके पर ही तीनों की मौत हो गई। धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned