scriptJaisalmer Desert Festival : लोक-सूफी संगीत के जादू ने लोगों का मन मोहा, खूबसूरत तस्वीरें देखकर आप भी आनंद लीजिए | Patrika News
जैसलमेर

Jaisalmer Desert Festival : लोक-सूफी संगीत के जादू ने लोगों का मन मोहा, खूबसूरत तस्वीरें देखकर आप भी आनंद लीजिए

Jaisalmer Desert Festival : जैसलमेर का जगविख्यात मरू महोत्सव (डेजर्ट फेस्टिवल) 22 से 24 फरवरी तक जैसलमेर शहर में आयोजित हो रहा है। जैसलमेर में तीन दिन चलने वाले इस फेस्टिवल में राजस्थानी संस्कृति के साथ साथ राजस्थानी लोक संगीत और सूफी संगीत से रूबरू होने का मौका मिल रहा है।

जैसलमेरFeb 24, 2024 / 03:53 pm

Omprakash Dhaka

jaisalmer_desert_festival_1_1.jpg
1/10

 

Jaisalmer Desert Festival :

जैसलमेर का जगविख्यात मरू महोत्सव (डेजर्ट फेस्टिवल) 22 से 24 फरवरी तक जैसलमेर शहर में आयोजित हो रहा है। जैसलमेर में तीन दिन चलने वाले इस फेस्टिवल में राजस्थानी संस्कृति के साथ साथ राजस्थानी लोक संगीत और सूफी संगीत से रूबरू होने का मौका मिल रहा है।

 

jaisalmer_desert_festival_2.jpg
2/10

 

Jaisalmer Desert Festival :


डेजर्ट फेस्टिवल का आयोजन पहले दो दिन शहर के शहीद पूनम सिंह स्टेडियम हुआ और तीसरे दिन शनिवार को रेतीले धोरों पर कई कार्यकर्मों के साथ आयोजित हो रहा है। इस फेस्टिवल में देशी-विदेशी सैलानियों ने भरपूर आनंद लिया। प्रतियोगिताओं में विदेशी मेहमानों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रशासन और पर्यटन विभाग इस फेस्टिवल को बेहतरीन बनाने में लगे हैं। तीन दिन के कार्यक्रमों में राजस्थानी लोक संगीत के साथ, ऊंटों के कार्यक्रम, मिस्टर डेजर्ट-मिस मूमल प्रतियोगिता के साथ साथ सूफी संगीत के लिए बाहर से पंजाबी सिंगर को भी बुलाया गया है।

 

jaisalmer_desert_festival_3.jpg
3/10
jaisalmer_desert_festival_4.jpg
4/10
jaisalmer_desert_festival_5.jpg
5/10
jaisalmer_desert_festival_6.jpg
6/10
jaisalmer_desert_festival_7.jpg
7/10
jaisalmer_desert_festival_8.jpg
8/10
jaisalmer_desert_festival_9.jpg
9/10
jaisalmer_desert_festival_10.jpg
10/10

Hindi News / Photo Gallery / Jaisalmer / Jaisalmer Desert Festival : लोक-सूफी संगीत के जादू ने लोगों का मन मोहा, खूबसूरत तस्वीरें देखकर आप भी आनंद लीजिए

अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.