scriptPM Modi interacted with Mankunwari of Chhattisgarh | PM मोदी ने छत्तीसगढ़ की मनकुंवारी से पूछा- किन-किन योजनाओं का लाभ मिला? जानिए क्या कहा.. | Patrika News

PM मोदी ने छत्तीसगढ़ की मनकुंवारी से पूछा- किन-किन योजनाओं का लाभ मिला? जानिए क्या कहा..

locationजशपुर नगरPublished: Jan 15, 2024 04:49:12 pm

PM Modi virtual discussion: मनकुंवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित पक्के मकान में हम रहते हैं। पहले बिजली न होने की वजह से बहुत दिक्कत होती थी अब नहीं होती

mankuwar.jpg
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित हितग्राही पहाड़ी कोरवा मनकुंवारी बाई से सीधा संवाद किया। प्रधानमंत्री ने मनकुंवारी बाई से पूछा कि उन्हें सरकार की किन-किन योजनाओं का लाभ मिला है?

यह भी पढ़ें

कवर्धा में अग्निकांड: झोपड़ी में लगी आग से पति-पत्नी और 8 साल का बेटा जिंदा जला, तीनों की मौत से सनसनी

इसके जवाब में मनकुंवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित पक्के मकान में हम रहते हैं। पहले बिजली न होने की वजह से बहुत दिक्कत होती थी अब नहीं होती। प्रधानमंत्री मोदी को मनकुंवारी ने बताया कि उनके परिवार में 5 लोग हैं। पहले जंगल जाकर सुखी लकड़ी इकट्ठा करना पड़ता था, उन्हें जलाकर ही खाना बना पाते थे, इस पूरे क्रम में बहुत समय जाता था लेकिन आज उज्जवला योजना के तहत मिले गैस सिलेंडर से खाना कम समय में आसानी से बन जाता है।
यह भी पढ़ें

बस्तर में खेती करने का अनोखा तरीका, रखवाली करने पालते है बाज... लपकने में माहिर



इसी बीच प्रधानमंत्री ने पूछा- कोई नई रेसिपी सीखी या नहीं आपने ! जिसके जवाब में मनकुंवारी ने बताया कि अब धुस्का, भजिया जैसी चीज़ें आसानी से बना लेती हूं। मनकुंवारी हम पहाड़ी कोरवा हैं, हम पहाड़ों में रहने वाले हैं, पीने का पानी हम सबके लिए एक बड़ी चुनौती थी लेकिन आज सरकार ने घर तक पीने का साफ पानी पहुंचा दिया है।
मनकुंवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इन योजनाओं के लिए धन्यवाद दिया जिसे स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि- आपके धन्यवाद के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं कि आपने न केवल इन योजनाओं का लाभ लिया बल्कि दूसरे हितग्राहियों को भी योजनाओं का लाभ दिलाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि - जब योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिलता है तो प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो