scriptGood News : मुख्यमंत्री आयुष्मान जन आरोग्य योजना शुरू, अब मिलेगा वेतन, जानें पूरा मामला | Patrika News
झालावाड़

Good News : मुख्यमंत्री आयुष्मान जन आरोग्य योजना शुरू, अब मिलेगा वेतन, जानें पूरा मामला

Good News : खुशखबर। करीब छह माह से बन्द मुख्यमंत्री आयुष्मान जन आरोग्य योजना बकानी सीएचसी पर शुरू हो गई। संविदाकर्मियों का एक माह का वेतन बनाने की प्रकिया भी शुरू हो गई है।

झालावाड़May 02, 2024 / 05:46 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Good News Chief Minister Ayushman Jan Arogya Yojana Started

खुशखबर। करीब छह माह से बन्द मुख्यमंत्री आयुष्मान जन आरोग्य योजना बकानी सीएचसी पर शुरू हो गई।

खुशखबर। करीब छह माह से बन्द मुख्यमंत्री आयुष्मान जन आरोग्य योजना बकानी सीएचसी पर शुरू हो गई। झालावार के बकानी सीएचसी पर कार्यरत संविदाकर्मियों को 5 माह से वेतन नहीं मिलने का मामला, संविदाकर्मियों को पांच माह से वेतन नहीं मिला, आज करेंगे कार्य का बहिष्कार शीर्षक से 30 अप्रेल को पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद चिकित्सा विभाग हरकत में आया। एक ही दिन में मुख्यमंत्री आयुष्मान जन आरोग्य योजना बकानी सीएचसी पर शुरू हो गई। संविदाकर्मियों का एक माह का वेतन बनाने की प्रकिया भी शुरू हो गई है। जल्दी ही सभी कार्मिकों को वेतन दिया जाएगा। दूसरी ओर वेतन नहीं मिलने से परेशान संविदाकर्मियों नें मंगलवार को 2 घंटे कार्य का बहिष्कार किया।

आर्थिक समस्या से जूझ रहे थे ​कर्मी

चिकित्सा विभाग के सूत्रों के अनुसार सीएचसी पर आरएमएस के तहत करीब 35 से अधिक कार्मिक कार्यरत है। जिन्हें पांच माह से वेतन नही मिलने से कार्मिकों को घरेलू समस्याओं के साथ साथ आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कार्य का बहिष्कार करने वालों में अर्पिता लोधा, माया गुर्जर, कृष्णा लोधा, अंजू पारेता, प्रखर शर्मा, विनोद कुशवाह, रोशन, लक्ष्मीकांत, दिनेश चौरसिया, विशाल कुशवाह, अरविंद गौतम, पवन मेहर, पर्वत गुर्जर सहित अन्य संविदाकर्मियों नें भाग लिया।
यह भी पढ़ें –

RTE Admission 2024 : खुशखबर, आयु गणना की बदली डेट, आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई हुई

बकानी सीएचसी पर मुख्यमंत्री आयुष्मान जन आरोग्य योजना शुरू

सीएचसी प्रभारी, बकानी डॉ. मृत्युंजय मंडल ने कहा, बकानी सीएचसी पर बन्द चल रही मुख्यमंत्री आयुष्मान जन आरोग्य योजना भी शुरू हो गई है। सभी संविदाकर्मियों का एक-एक माह का वेतन बनाया जा रहा है। शेष वेतन आगामी समय से नियमित मिलने लगेगा।

Hindi News/ Jhalawar / Good News : मुख्यमंत्री आयुष्मान जन आरोग्य योजना शुरू, अब मिलेगा वेतन, जानें पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो