script1 for Zilla Parishad member and 54 for Panchayat Samiti member | जिला परिषद सदस्य के लिए 1 और पंचायत समिति सदस्यों के लिए 54 लोगों ने किए नामांकन | Patrika News

जिला परिषद सदस्य के लिए 1 और पंचायत समिति सदस्यों के लिए 54 लोगों ने किए नामांकन

जिले में पंचायतराज संस्थाओं के आम चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन शुक्रवार को जिला परिषद सदस्य के लिए एक नामांकन दाखिल हुआ। पंचायत समिति सदस्यों के लिए 54 अभ्यर्थियों ने 58 नामांकन पत्र दाखिल किए।

जोधपुर

Published: August 13, 2021 11:11:15 pm

जोधपुर।
जिले में पंचायतराज संस्थाओं के आम चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन शुक्रवार को जिला परिषद सदस्य के लिए एक नामांकन दाखिल हुआ। पंचायत समिति सदस्यों के लिए 54 अभ्यर्थियों ने 58 नामांकन पत्र दाखिल किए। पंचायत समिति बाप से 4 अभ्यर्थियों ने 5 नामांकन, मण्डोर से 2, तिंवंरी से 2, शेरगढ से 8, बालेसर से 11 अभ्यर्थियों ने 12 नामंाकन, सेखाला से 5, चामू से 6, लोहावट से 3 अभ्यर्थियों ने 4, आउ से 1, देचू से 3, भोपालगढ़ से 7 अभ्यर्थियों के 8 नामांकन, बावड़ी से 1, बिलाड़ा से 1 अभ्यर्थी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। अब तक जिले में 57 अभ्यर्थियों ने 61 नामांकन दाखिल किए हैं।
जिला परिषद सदस्य के लिए 1 और पंचायत समिति सदस्यों के लिए 54 लोगों ने किए नामांकन
जिला परिषद सदस्य के लिए 1 और पंचायत समिति सदस्यों के लिए 54 लोगों ने किए नामांकन
तीन पर्यवेक्षक नियुक्त

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के लिए तीन पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) (पंचायत) इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि संयुक्त सचिव श्रम विभाग परमेश्वरलाल को पंचायत समिति फलोदी, बाप, केरू, मंडोर, ओसियां व तिंवरी, संयुक्त सचिव राजस्व विभाग महावीर प्रसाद मीणा को शेरगढ, बालेसर, सेखाला, चामू, लोहावट, बापिणी, आउ व देचू एवं निदेशक पुरातत्व व संग्रहालय प्रकाश चन्द्र शर्मा को पंचायत समिति भोपालगढ, लूणी, धवा, बावड़ी, बिलाड़ा व पीपाड़ सिटी के लिए पर्यवेक्षक लगाया गया है।
मतदान के दिन कर्मचारियों को सवेतनिक अवकाश

जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव में 26 व 29 अगस्त व 1 सितंबर को होने वाले तीनों चरणों के मतदान के चलते में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 (ख) के अनुसार मतदान के दिन किसी कारोबार, व्यवसाय, औद्योगिक उपक्रम या किसी अन्य स्थापना में नियोजित प्रत्येक व्यक्ति को जो लोकसभा व विधानसभा के लिए निर्वाचन में मतदान करने का हकदार है, उसे मतदान के दिन सवेतनिक अवकाश मंजूर किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.