scriptCONTAINER–कंटेनरों की कमी से जुझ रहे जोधपुर के 1 हजार निर्यातक | 1 thousand exporters of Jodhpur struggling with shortage of containers | Patrika News

CONTAINER–कंटेनरों की कमी से जुझ रहे जोधपुर के 1 हजार निर्यातक

locationजोधपुरPublished: Oct 24, 2020 03:09:15 pm

Submitted by:

Amit Dave

-हैण्डीक्राफ्ट्स निर्यातक परेशान

CONTAINER--कंटेनरों की कमी से जुझ रहे जोधपुर के 1 हजार निर्यातक

CONTAINER–कंटेनरों की कमी से जुझ रहे जोधपुर के 1 हजार निर्यातक

जोधपुर।
कंटेनर के दाम दोगुने होने से उत्पादों का निर्यात करना महंगा हो गया है। जोधपुर के हैण्डीक्राफ्ट्स निर्यातकों की परेशानी बढ़ती जा रही है। कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के दौरान नुकसान उठाने वाली अधिकतर एक्सपोर्ट कंपनियों ने अनलॉक के दौरान उत्पादन तेज किया है। जोधपुर के हैण्डीक्राफ्ट निर्यातकों को विदेश से ऑर्डर भी अच्छे मिले है। इस बीच कंटेनर की कमी से उनके ऑर्डर पूरे करने में बाधा बन गई है। माल भेजन के लिए उपलब्ध कंटेनर दोगुने या उससे अधिक दरों पर मिल रहे है। इसलिए निर्यातकों ने केन्द्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

वर्तमान में जोधपुर के हैण्डीक्राफ्ट इंडस्ट्री कंटेनरों की कमी से जुझ रही है । सैकड़ों कंटेनर तैयार माल जोधपुर के वेयरहाउसो में निर्यात होने का इंतजार कर रहा है ।
डॉ भरत दिनेश, अध्यक्ष
जोधपुर हैण्डीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन
लॉकडाउन के बाद से उद्यमियों को ऑर्डर मिलने शुरू हुए लेकिन अब कंटेनर की कमी बाधा बन रही है। इपीसीएच और देश की अन्य ऑर्गनाइजेशन के माध्यम से समस्या को सुलझाने का प्रयास कर रहे है।
हंसराज बाहेती ,सीओए सदस्य
इपीसीएच
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो