ऑयल मिल को १३.४६ लाख की चपत, आरोपी सेल्समैन गिरफ्तार

ऑयल मिल को १३.४६ लाख की चपत, आरोपी सेल्समैन गिरफ्तार

Vikas Choudhary | Publish: Sep, 07 2018 11:17:57 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 11:17:58 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

- गड़बड़ी पकड़ में आने के बाद शपथ पत्र पर दिया था लौटाने का आश्वासन
- एफआइआर दर्ज होने पर बदले चार मकान, ५वें मकान से आया गिरफ्त में

 

जोधपुर.
ऑयल मिल के लिए ऑर्डर लाने और उधारी वसूलने वाले सेल्समैन ने १३.४६ लाख रुपए गबन कर लिए। पता लगने पर आरोपी ने शपथ पत्र पर पूरी राशि लौटाने का विश्वास दिलाया, लेकिन नौकरी छोडक़र चला गया। एफआइआर दर्ज होने के बाद चार मकान बदलने वाले आरोपी युवक को प्रतापनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर राशि बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

एसआइ मूलसिंह के अनुसार चांदपोल में सुनारों की गली, फुलेराव का पार्क के पास निवासी प्रमोद कुमार (४२) पुत्र कपिलदेव पुरोहित ने पुलिस से बचने के लिए छह माह में चार मकान बदल दिए थे। वर्तमान में वह नवचौकिया स्थित गूंदियों की गली में रह रहा था। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे पकड़ कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमाण्ड लिया है।
उधार वसूल करके जमा नहीं करवाकर हड़पा

विष्णु ऑयल मील के मालिक हेमंत निहलानी ने सेल्समैन प्रमोदकुमार दवे के खिलाफ ७ मार्च को धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। प्रमोद उदयपुर, बीकानेर, पाली, अजमेर, राजसमंद, डूंगरपुर, भीलवाड़ा व विजय नगर क्षेत्र के कई व्यवसायियों से माल सप्लाई के बदले भुगतान प्राप्त किया लेकिन रसीद नहीं दी और रकम भी खुद हड़प करने लगा। भुगतान न मिलने पर मिल मालिक ने व्यवसायियों से सम्पर्क किया तो पता चला कि वे सेल्समैन को भुगतान कर रहे हैं। जांच करने पर प्रमोद ने १०.४६ लाख रुपए का गबन स्वीकार कर लिया और ८ नवम्बर २०१७ को शपथ पत्र दिया कि वह यह राशि दो माह में लौटा देगा। लेकिन राशि नहीं लौटाने पर उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। कम्पनी ने हिसाब चेक किया तो आरोपी के मार्केटिंग वाले क्षेत्र में व्यवसायियों पर २२ लाख रुपए बकाया निकले। इनमें से १३.४६ लाख रुपए प्रमोद ले चुका था।

जांच करने पर प्रमोद ने १०.४६ लाख रुपए का गबन स्वीकार कर लिया और ८ नवम्बर २०१७ को शपथ पत्र दिया कि वह यह राशि दो माह में लौटा देगा। लेकिन राशि नहीं लौटाने पर उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। कम्पनी ने हिसाब चेक किया तो आरोपी के मार्केटिंग वाले क्षेत्र में व्यवसायियों पर २२ लाख रुपए बकाया निकले। इनमें से १३.४६ लाख रुपए प्रमोद ले चुका था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned