scriptझुग्गी झोपड़ी के बाहर खेल रहे बच्चे को उठा ले गया अपहरणकर्ता, 7 घंटे बाद मिलने पर पुलिस ने काटा केक | 2 year old child kidnapped in jodhpur and kidnapper arrested by police | Patrika News

झुग्गी झोपड़ी के बाहर खेल रहे बच्चे को उठा ले गया अपहरणकर्ता, 7 घंटे बाद मिलने पर पुलिस ने काटा केक

locationजोधपुरPublished: Jan 27, 2020 11:44:10 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानान्तर्गत सेक्टर 21 में झुग्गी झोंपड़ी के बाहर खेल रहे दो साल के बालक को रविवार को एक युवक पैदल ही अपहरण करके ले भागा। सीसीटीवी फुटेज में युवक की हिमाकत कैद हो गई।33

2 year old child kidnapped in jodhpur and kidnapper arrested by police

झुग्गी झोपड़ी के बाहर खेल रहे बच्चे को उठा ले गया अपहरणकर्ता, 7 घंटे बाद मिलने पर पुलिस ने काटा केक

वीडियो : मनोज सैन/जोधपुर. चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानान्तर्गत सेक्टर 21 में झुग्गी झोंपड़ी के बाहर खेल रहे दो साल के बालक को रविवार को एक युवक पैदल ही अपहरण करके ले भागा। सीसीटीवी फुटेज में युवक की हिमाकत कैद हो गई। सात घंटे बाद बालक डाली बाई मंदिर के पीछे सुनसान जगह मिल गया। अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरपीएस व थानाधिकारी आनंदसिंह ने बताया कि सेक्टर 21 में झुग्गी झोंपड़ी के बाहर दो साल का जगदीश सुबह ग्यारह बजे खेल रहा था। उसके माता पिता मजदूरी करने गए हुए थे। पीछे दादी व अन्य परिजन झोंपड़ी में मौजूद थे। जो पड़ोसी झोंपड़ी वालों से बातचीत करने लग गए। तब बालक खेलते-खेलते कुछ दूर निकल गया। जहां पैदल एक युवक आया और बालक को गोद में उठाकर चलता बना। काफी देर तक बालक के नजर न आने पर परिजन ने तलाश शुरू की। माता पिता भी झोंपड़ी पहुंचे। बालक का पता न लगने पर परिजन दोपहर में पुलिस के पास पहुंचे और पूरी बात बताई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो बालक के अपहरण का पता लगा। बालक के पिता की तरफ से अनजान व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया है।
तीन किमी के बाद अपहरणकर्ता गायब
पुलिस की अलग अलग टीमें बालक व अपहरणकर्ता की तलाश में जुट गई। आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। अपहरणकर्ता के दो तीन किमी दूर पाल रोड पर खेमे का कुआं तक सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। उसके बाद वह किस दिशा में गया इस संबंध में पुलिस जांच व तलाश कर रही है।
सुनसान जगह छोड़ा, श्वानों ने घेरा तो युवक ने बचाया
शाम करीब छह बजे अपह्रत जगदीश डाली बाई मंदिर के पीछे सुनसान जगह में झाडिय़ों के बीच मिल गया। उसे श्वानों ने घेर रखा था। डर के मारे बालक रो रहा था। आवाज सुनकर सुरेश मौके पर पहुंचा और जगदीश को सुरक्षित लेकर आया। सुरेश दो तीन घंटे तक बालक को गोद में लेकर परिजन की तलाश करता रहा। फिर जब वह डाली बाई मंदिर चौराहे की तरफ पहुंचा तो लोगों ने पूरी बात बताई। पुलिस मौके पर पहुंची और बालक को दस्तयाबी कर परिजन को सौंपा तलाश के अपहरण करने वाले गणपत सोनी को भी पकड़ लिया गया। जिसे गिरफ्तार किया गया है उससे पूछताछ की जा रही है वह शराब के नशे में पुलिस को मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो