चुनाव के लिए तैनात होंगे ढाई हजार पुलिस जवान

- जोधपुर में तीन चरणों में होने हैं पंचायत चुनाव

By: Vikas Choudhary

Published: 21 Aug 2021, 12:52 AM IST

जोधपुर.
राज्य के छह जिलों में एक बार फिर पंचायत चुनाव सिर पर हैं। जोधपुर जिले में तीन चरणों में जिला परिषद् व पंचायत समिति सदस्य के चुनाव होने हैं। शांति पूर्ण और भय मुक्त मतदान के लिए पुलिस ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। जोधपुर जिले में प्रत्येक चरण के लिए करीब दो से ढाई हजार पुलिस अधिकारी-जवान तैनात होंगे। इसके लिए अन्य जिलों से पुलिस व आरएसी जवान उपलब्ध कराए जाएंगे।
पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय व यातायात) राजेश कुमार मीना ने बताया कि पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर में 26 अगस्त और एक सितम्बर को पंचायत चुनाव होंगे। इसके लिए संबंधित थाना क्षेत्रों में निषेधाज्ञा की धारा 144 लागू है। संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों को चिह्नित किया गया है, जहां सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त रहेंगे। दोनों चरणों के लिए करीब ढाई हजार रुपए पुलिसकर्मियों की जरूरत होगी। चूंकि चुनाव राज्य के छह जिलों में हो रहे हो रहे हैं। ऐसे में पुलिस को उम्मीद है कि अन्य राज्यों से आरएसी व पुलिस बल उपलब्ध कराए जाएंगे।
वहीं, जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र में 29 अगस्त को मतदान कराए जाएंगे। वहां भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष बंदोबस्त किए जाएंगे।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned