scriptस्पाइस जेट की फ्लाइट से पहुंचे ईरान में फंसे 275 भारतीय, जोधपुर मिलिट्री स्टेशन के कैंप में हो रही जांच | 275 immigrants came from iran to india by spice jet airlines | Patrika News
जोधपुर

स्पाइस जेट की फ्लाइट से पहुंचे ईरान में फंसे 275 भारतीय, जोधपुर मिलिट्री स्टेशन के कैंप में हो रही जांच

जोधपुर से पहले जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन पर भी 434 भारतीयों को ईरान से लाकर चौदह दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा जा रहा है। अब तक सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकारी एयरलाइंस कम्पनी एयर इंडिया का उपयोग कर रही थी। पहली बार निजी एयरलाइंस कम्पनी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

जोधपुरMar 29, 2020 / 01:02 pm

Harshwardhan bhati

275 immigrants came from iran to india by spice jet airlines

स्पाइस जेट की फ्लाइट से पहुंचे ईरान में फंसे 275 भारतीय, जोधपुर मिलिट्री स्टेशन के कैंप में हो रही जांच

जोधपुर. ईरान में फंसे 275 भारतीयों को लेकर स्पाइसजेट पर इंडिगो की फ्लाइट रविवार सुबह जोधपुर पहुंची। इसमें 133 महिलाएं, 142 पुरुष, 4 बच्चे और 2 नवजात शिशु शामिल हैं। सभी की प्राथमिक तौर पर एयरपोर्ट पर ही स्क्रीनिंग की गई। उसके बाद सेना के गाडिय़ों में इन्हें जोधपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित आर्मी के वैलनेस सेंटर में ले जाया गया। यहां 4 दिन पहले भी 277 भारतीयों को ईरान से रेस्क्यू करके लाया गया है।
गौरतलब है कि जोधपुर से पहले जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन पर भी 434 भारतीयों को ईरान से लाकर चौदह दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा जा रहा है। अब तक सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकारी एयरलाइंस कम्पनी एयर इंडिया का उपयोग कर रही थी। पहली बार निजी एयरलाइंस कम्पनी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। स्पाइस जेट अपने बोइंग-737 में यात्रियों को लाएगी। इसके बाद विमान को फ्यूमिगेट भी किया जाएगा।
सेना ने शुरू किया ऑपरेशन नमस्ते
भारतीय सेना की दक्षिणी कमान ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए ऑपरेशन नमस्ते शुरू किया है। कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती ने बताया कि सभी फॉर्मेशन कमांडर और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना से निपटने के लिए सोशियल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सुरक्षात्मक उपाय करने के निर्देश दिए गए हंै ताकि किसी भी तरह से संक्रमण को रोका जा सके। सेना की टुकडिय़ों की एक जगह से दूसरी जगह पर गैर जरूरी मूवमेंट भी बंद कर दी गई है। सेना एक्स सर्विसमैन और वीर नारियों के प्रति भी जिम्मेदार पूर्वक भूमिका निभा रही है।

Home / Jodhpur / स्पाइस जेट की फ्लाइट से पहुंचे ईरान में फंसे 275 भारतीय, जोधपुर मिलिट्री स्टेशन के कैंप में हो रही जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो