बालिका से बलात्कार का आरोपी युवक गिरफ्तार

- पीडि़ता के पुत्र को जन्म देने का मामला
- डीएनए जांच के लिए पीडि़ता, नवजात पुत्र व आरोपी के सैम्पल लिए

By: Vikas Choudhary

Published: 29 Dec 2020, 11:23 PM IST

जोधपुर.
जिले में बारह वर्षीय छठी की छात्रा से बलात्कार और पीडि़ता के पुत्र को जन्म देने के मामले में आरोपी युवक को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। उसे बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस ने नवजात पुत्र से डीएनए मिलान के लिए सैम्पल भी लिए हैं।

पुलिस के अनुसार प्रकरण में तीस वर्षीय आरोपी को सोमवार को हिरासत में लिया गया था। पीडि़ता के बयान व जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि आठ-नौ माह पूर्व आरोपी युवक पड़ोस की बारह वर्षीय बालिका को मोबाइल दिखाने के बहाने घर ले गया था, जहां उसके साथ बलात्कार किया था। इसके बाद वह डरा-धमकाकर व ब्लैकमेल कर पीडि़ता का देह शोषण करने लगा था। पेट दर्द होने पर पीडि़ता की मां व परिजन बालिका को चिकित्सक के पास ले गए थे। जांच में उसके गर्भवती होने पर उम्मेद अस्पताल रैफर कर दिया था, जहां सोमवार को उसने पुत्र को जन्म दिया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार करने का मामला दर्ज किया था। वृत्ताधिकारी (भोपालगढ़) धर्मेन्द्र डूकिया मामले की जांच कर रहे हैं।

अस्पताल में ही मजिस्ट्रेट ने दर्ज किए बयान
एफआइआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने पीडि़ता के बयान दर्ज किए। साथ ही सीआरपीसी की धारा १६४ के बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट में आवेदन किया। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मंगलवार को अस्पताल में ही पीडि़ता के बयान दर्ज किए गए।

आरोपी से डीएनए जांच से होगी मिलान
आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस नवजात शिशु की आरोपी से डीएनए मिलान भी करवाएगी। ताकि आरोपों की पुष्टि व आरोप का पुख्ता साक्ष्य हो सके। पुलिस ने डीएनए जांच करवाने के लिए चिकित्सक की मदद से नवजात, पीडि़ता व आरोपी के ब्लड सैम्पल लिए हैं। जिन्हें डीएनए जांच के लिए एफएसएल भेजे जाएंगे।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned