script

सम्प्रेषण गृह से फरार आरोपी ने चुराए थे जेवर और थाने से 10 क्विंटल डोडा पोस्त

locationजोधपुरPublished: Nov 26, 2021 12:15:48 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– एटीएम उखाडऩे के मामले में आरोपियों से पूछताछ में खुलासा, एक बाल अपचारी संरक्षण में- मुख्य आरोपी का सुराग नहीं

सम्प्रेषण गृह से फरार आरोपी ने चुराए थे जेवर और थाने से 10 क्विंटल डोडा पोस्त

सम्प्रेषण गृह से फरार आरोपी ने चुराए थे जेवर और थाने से 10 क्विंटल डोडा पोस्त

जोधपुर/शेरगढ़.
बेरू गांव स्थित बैंक ऑफ इण्डिया का 25.72 लाख रुपए से भरा एटीएम उखाड़कर ले जाने के मामले में गिरफ्त में आए आरोपियों से मिले सुराग के आधार पर शेरगढ़ थाना पुलिस ने गुरुवार को एक बाल अपचारी को संरक्षण में लिया। वह डेरिया गांव के मकान से लाखों रुपए के आभूषण व बाड़मेर के पचपदरा थाने के मालखाने से दस क्विंटल डोडा पोस्त चोरी में शामिल था।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल ने बताया कि गत 23 सितम्बर की रात डेरिया गांव निवासी अनोपङ्क्षसह के घर से 2.15 लाख रुपए और लाखों रुपए के आभूषण चोरी कर लिए गए थे। थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह के नेतृत्व में पुलिस ने जांच के बाद एक बाल अपचारी को संरक्षण में लिया। उसने सुरेन्द्र भील पुत्र अमराराम के साथ मिलकर अनोपसिंह और पचपदरा थाने के मालखाने से 10 क्विंटल डोडा पोस्त चुराना कबूल किया। सुरेन्द्र व अन्य की तलाश की जा रही है।
एटीएम चोरी के आरोपियों से मिले सुराग
पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांगा ने बताया कि बेरू में एटीएम उखाडऩे के मामले में छह आरोपी राजीव गांधी नगर थाना पुलिस की रिमाण्ड पर हैं। इनमें शामिल रावलराम मेघवाल, कैलाश, रामूराम उर्फ राकेश व भोमाराम से पूछताछ की गई तो पचपदरा थाने की कस्बा चौकी में जनवरी में मालखाना की खिड़की तोड़कर 10 क्विंटल डोडा पोस्त चोरी का खुलासा हुआ। इनके साथ सुरेन्द्र पुत्र अमराराम भील भी था। वह बाड़मेर में सम्प्रेषण गृह से फरार हो रखा है। तब से वारदातों में लिप्त है। उसके पिता एएसआइ हैं।
व्हॉट्सऐप ग्रुप के मार्फत साजिश रचकर वारदातें करते
पुलिस का कहना है कि गिरोह के सरगना ने चोरी व नकबजनी के लिए व्हॉट्सऐप ग्रुप बना रखा है। उसी में सहयोगियों को जोड़ हुआ है। ग्रुप में ही वारदात से पहले साजिश रची जाती थी और वारदात के लिए गांव, जगह और समय आदि की जानकारी शेयर की जाती थी। फिर बोलेरो कैम्पर में सवार होकर वारदात के लिए पहुंचते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो