scriptछात्रसंघ अध्यक्ष के कार्यालय खाली नहीं करने पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन | ABVP activists protest not vacating student union president office | Patrika News

छात्रसंघ अध्यक्ष के कार्यालय खाली नहीं करने पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

locationजोधपुरPublished: Aug 10, 2019 08:04:13 pm

कुलपति के नाम ज्ञापन कला संकाय अधिष्ठाता को दिया ज्ञापन

ABVP activists protest not vacating student union president office

ABVP activists protest not vacating student union president office

जोधपुर. जेएनवीयू के केन्द्रीय कार्यालय में शनिवार को एबीवीपी की ओर से प्रदर्शन किया गया। विवि में चल रही अनियमितताओं को शीघ्र समाप्त करने की मुख्य मांग को लेकर एबीवीपी की ओर से मुख्य गेट पर प्रदर्शन करने के बाद कला संकाय अधिष्ठाता प्रो. कौशलनाथ उपाध्याय को कुलपति के नाम ज्ञापन दिया गया।
एबीवीपी के जिला संयोजक अविनाश खारा ने बताया कि विवि की अनियमितताओं को देखते हुए कुलपति के नाम सात सूत्री मांगों का ज्ञापन दिया गया हैं। जिनमें प्रमुख मांग यह है कि छात्रों के परिचय पत्र जांचने का कार्य प्रोक्टर का है, बावजूद इसके ये काम पुलिसकर्मी कर रहे है और छात्रों को संकायों में जाने से रोक लेते हैं। वहीं महिला प्रोक्टर व महिला पुलिस नहीं होने से न्यू कैम्पस में आने वाली छात्राओं की जांच व उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया जाता हैं, जो गल्त हैं।
साथ ही छात्रसंघ अध्यक्ष सुनिल चौधरी का कार्यकाल ३० अप्रेल को समाप्त होने के बावजूद अब तक कार्यालय खाली नहीं करवाया जा रहा है, जिस पर शीघ्र कार्यवाही होनी चाहिए। सभी संकायों में फोटोकॉपी मशीन तथा केंटीन की व्यवस्था की जाए। विवि की ओर से प्रवेश से पूर्व अकादमिक कलेण्डर जारी किया जाए।
एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम में स्वपोषित सीटों को पुन शुरू किया जाए। स्वपोषित सेक्शन की अलग से कक्षा लगाई जाए। सभी संकायों में कक्षा कक्षों की सुविधाओं को सुचारू कर बिजली,पानी व नवीनकृत फर्नीचर शीघ्र उपलब्ध करवाए जाए।
खारा ने बताया कि कला संकाय अधिष्ठाता को ज्ञापन देकर शीघ्र मांगों के निस्तारण का आग्रह किया गया है। साथ ही मांगों का निस्तारण नहीं होने की स्थिति में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई हैं।
इस दौरान मूलसिंह सेतरावा, प्राण जोशी, राजेन्द्रसिंह बालेसर, रविन्द्रसिंह भाटी, त्रिवेन्द्रपाल सिंह, ओमसिंह राजपुरोहित, हिमांशु, सुरभी व अंजलि सहित कई छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो