scriptRAILWAY—स्टेशन पर यात्रियों की भीड़, रेलवे स्टेशन पर तत्काल आरक्षण के लिए खोला अतिरिक्त काउंटर | Additional counter opened for immediate reservation at railway statio | Patrika News

RAILWAY—स्टेशन पर यात्रियों की भीड़, रेलवे स्टेशन पर तत्काल आरक्षण के लिए खोला अतिरिक्त काउंटर

locationजोधपुरPublished: Jul 17, 2021 06:35:17 pm

Submitted by:

Amit Dave

– दोपहर 2 से रात 10 बजे की पारी में काम करेगा

RAILWAY---स्टेशन पर यात्रियों की भीड़, रेलवे स्टेशन पर तत्काल आरक्षण के लिए खोला अतिरिक्त काउंटर

RAILWAY—स्टेशन पर यात्रियों की भीड़, रेलवे स्टेशन पर तत्काल आरक्षण के लिए खोला अतिरिक्त काउंटर

जोधपुर।
जोधपुर रेल मण्डल ने यात्रियों को सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्टेशन पर एक और करंट काउंटर शुरू किया है। गाड़ी रवानगी से पहले तत्काल आरक्षण पाने वाले यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर यह काउंटर खोला गया है। वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक धीरूमल के अनुसार रेलवे स्टेशन पर पिछले कई वर्षों से एक ही करंट काउंटर संचालित किया जा रहा था मगर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर शनिवार से एक अतिरिक्त काउंटर शुरू किया गया है, इससे यात्रियों को गाड़ी के गंतव्य समय से दो घंटे पहले तत्काल आरक्षण प्राप्त करने में सुविधा होगी । रेलवे स्टेशन के मुख्य टिकट घर की सात नंबर खिड़की को तत्काल आरक्षण खिड़की (द्वितीय) में तब्दील किया गया है, जो दोपहर 2 से रात 10 बजे की पारी में काम करेगी । इन दोनों तत्काल आरक्षण खिड़कियों पर गाड़ी गंतव्य से 30 मिनट पहले तक तत्काल आरक्षण प्राप्त किया जा सकेगा तथा अगली तारीखों के आरक्षण आरक्षण कार्यालय अथवा आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन प्राप्त किए जा सकेंगे।

यात्रियों की वृद्धि देखते हुए खोला अतिरिक्त काउंटर
लॉक डाउन की पाबंदियां समाप्त होने व मंडल से चलने वाली लगभग सभी ट्रेनों के संचालन शुरू होने के कारण रेलवे स्टेशन पर तत्काल आरक्षण पाने वाले यात्रियों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि देखी गई है। लगभग सभी ट्रेनों के सामान्य कोचों में साधारण टिकट की बिक्री पर कोरोना गाइडलाइन की पालना के कारण रोक है। ऐसे में यात्रियों को जनरल कोच में बैठने के लिए भी आरक्षण करवाना पड़ता है। इस कारण एकमात्र करंट काउंटर पर लंबी कतारें लग जाती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो