scriptप्रदेश के राजकीय महाविद्यालय में आवेदन अब 20 अगस्त तक | Admission in govt college till 20th August in Rajasthan | Patrika News

प्रदेश के राजकीय महाविद्यालय में आवेदन अब 20 अगस्त तक

locationजोधपुरPublished: Aug 13, 2020 10:50:25 am

jodhpur news
– अंतरिम वरीयता सूची 27 अगस्त को जारी होगी- स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाएं 9 सितंबर से

students digital wallet

students digital wallet

जोधपुर. कोविड-19 के कारण आवेदन से वंचित रह गए छात्र छात्राओं के लिए कॉलेज निदेशालय ने प्रदेश के राजकीय महाविद्यालय में प्रवेश की तिथि बढ़ाकर 20 अगस्त कर दी है। इससे पहले यह तिथि 28 जुलाई से 11 अगस्त थी। अब महाविद्यालयों द्वारा आवेदन पत्रों के ऑनलाइन सत्यापन की अंतिम तिथि 24 अगस्त रहेगी। छात्र छात्राओं की अंतरिम वरीयता सूची और प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन 27 अगस्त को किया जाएगा। प्रवेश सूची में नाम पाने वाले अभ्यर्थी 2 सितंबर तक ई-मित्र पर शुल्क जमा करवा सकेंगे। शुल्क जमा कराने के बाद प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की प्रथम सूची 5 सितंबर को और इसके बाद 8 सितंबर को विद्यार्थियों का वर्ग निर्धारण व विषय आवंटन किया जाएगा।
कक्षाएं 9 सितंबर से
प्रदेश के समस्त राजकीय महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाएं 9 सितंबर से शुरू की जाएगी। शुरुआती दौर में सभी कक्षाएं ऑनलाइन ही संचालित करने की संभावना है।

संशोधित श्रेणी वार ऑनलाइन प्रवेश
कॉलेज निदेशालय ने प्रवेश तिथि आगे बढ़ाने के साथ श्रेणी वार आवेदन की तिथि भी आगे सरका दी है। श्रेणी वार रिक्त स्थानों के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 सितंबर से शुरू होंगे। अंतिम तिथि 14 सितंबर रहेगी। प्राप्त आवेदन पत्रों के ऑनलाइन सत्यापन की अंतिम तिथि 15 सितंबर होगी। रिक्त स्थानों के लिए अंतरिम प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन 16 सितंबर और शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 21 सितंबर रहेगी। प्रवेशित अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन 22 सितंबर और विषय आवंटन इसके अगले दिन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो