scriptप्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए 2 दिन शेष | Admission process in govt college till 11th August | Patrika News

प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए 2 दिन शेष

locationजोधपुरPublished: Aug 09, 2020 04:53:28 pm

jodhpur news
– 17 अगस्त को जारी होगी अंतरिम वरियता सूची, 22 अगस्त तक जमा करवानी होगी फीस

प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए 2 दिन शेष

प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए 2 दिन शेष

जोधपुर. प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए दो दिन और शेष है। स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र छात्राएं 11 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। महाविद्यालयों द्वारा आवेदन पत्रों की ऑनलाईन सत्यापन की अंतिम तिथि 14 अगस्त है। अंतरिम वरीयता सूची व प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन 17 अगस्त को किया जाएगा। शुल्क ई-मित्र पर जमा होगा। शुल्क जमा करवाने की अंतिम तिथि 22 अगस्त रखी गई है। प्रवेशित अभ्यार्थियों की प्रथम सूची का प्रकाशन 25 अगस्त को किया जाएगा। प्रविष्ट विद्यार्थियों का वर्ग निर्धारण व विषय आवंटन 27 अगस्त को किया जाएगा। गौरतलब है कि प्रवेश प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू हुई थी।
स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाएं 29 अगस्त से
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित राजकीय महाविद्यालय के अलावा मगरा पूंजला स्थित कन्या महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया जारी है। कॉलेज में प्रथम वर्ष की कक्षाएं 29 अगस्त से शुरु होगी जो ऑनलाइन संचालित की जाएगी।
श्रेणीवार आवेदन 26 अगस्त से
प्रवेश प्रक्रिया कार्यक्रम के अनुसार 26 अगस्त से श्रेणी वार स्थानों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। श्रेणी वार स्थानों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर है। प्राप्त आवेदन पत्रों की ऑनलाइन सत्यापन की अंतिम तिथि 2 सितंबर, रिक्त स्थानों के लिए अंतिम प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन 3 सितंबर, अभ्यर्थियों की ओर से ईमित्र पर शुल्क जमा कराने के अंतिम तिथि 7 सितंबर, प्रवेशित अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन 8 सितंबर और नवप्रवेशित विद्यार्थियों का वर्ग निर्धारण विषय आवंटन की अंतिम तिथि 9 सितंबर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो