सावधान जोधपुर : एक दिन रिकॉर्ड 401 संक्रमित और 3 की मौत

 

 

जोधपुर में अब तक 14 हजार 5 सौ 73 मरीज संक्रमित और 204 की मौत, वर्तमान में 3267 मरीज ले रहे कोरोना उपचार

By: Abhishek Bissa

Updated: 07 Sep 2020, 01:00 AM IST

जोधपुर. जोधपुर में कोरोना पिछले दो दिन से कोहराम मचाने पर तुला है। एक तरफ शनिवार को एक साथ 12 संक्रमित मर गए तो रविवार को संक्रमितों का आंकड़ा 4 सौ के बाहर चला गया। अब एक ही दिन में 401 कोरोना संक्रमित सामने आ गए। जबकि इससे पहले कभी एक साथ कोरोना ने 4 सौ का आंकड़ा नहीं छुआ। इससे पहले गत 19 अगस्त को 350 से अधिक रोगी आए थे। पुलिस के एक एएसआई समेत तीन की कोरोना से मौत हो गई। जोधपुर में अब तक 14 हजार 5 सौ 73 मरीज संक्रमित और 204 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। रविवार को 218 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में 3267 मरीज कोरोना उपचार ले रहे हैं।

महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती मोहनलाल ( 75) की कोरोना से मौत हो गई। इन्हें अन्य बीमारी भी बताई गई। एम्स में भर्ती करवड़ थाने के एएसआई मूलराजसिंह (54 ) की मौत हो गई। घोड़ों का चौक वद्र्धमान हॉस्पिटल के पास निवासी प्रमोद कुमार शर्मा (61) की मौत हो गई।

कलक्टर पहुंचे कोविड अस्पताल का हाल जानने
शहर में कोरोना से बढ़ती मौतों और केस को लेकर रविवार को जिला कलक्टर इंद्रजीतसिंह महात्मा गांधी अस्पताल और एमडीएम अस्पताल जनाना विंग का हाल जानने पहुंचे। यहां उन्होंने गांधी अस्पताल में बैड आदि की व्यवस्थाओं को लेकर चिकित्सकों से सवाल किए।

एमजीएच में ऑक्सीजन प्लांट की ट्रायल शुरू
कोरोना को लेकर एमजीएच में ऑक्सीजन की खपत बढ़ी हुई है। गांधी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की ट्रायल रविवार को शुरू कर दी गई। डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. जीएल मीणा ने बताया कि फिलहाल ट्रायल चल रही है। उसके बाद वार्डों में प्लांट से ऑक्सीजन सप्लाई होगा। ये एक प्रकार से ऑक्सीजन टैंक के रूप में कार्य करेगा। इसमें ऑक्सीजन लाकर भरी जाएगी।

प्रारंभिक शिक्षा विभाग के पांच लिपिक संक्रमित
जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक कार्यालय के पांच लिपिक कोरोना संक्रमित आए है। उनके संक्रमित आने के बाद अन्य स्टाफ में खौफ का माहौल छा गया है।

लूणी में 14 संक्रमित
धुंधाड़ा. लूणी क्षेत्र में रविवार को कोरोना के 14 नए मामले सामने आए। धुंधाड़ा में रविवार को एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना संक्रमित आए। लूणी के छह, धंाधिया, विष्णुनगर व कांकाणी का एक-एक मरीज कोरोना संक्रमित आया है।

कोरोना मीटर

अस्पताल- एमडीएम, एम्स जोधपुर, एमजीएच, बोरानाडा कोविड सेंटर

कुल पॉजिटिव भर्ती-3267

पॉजिटिव से नेगेटिव-11102

डिस्चार्ज-11101

कुल मौतें-204

Abhishek Bissa Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned