scriptAlert: Be careful with calls of thugs, otherwise AC will be cleared | Alert : ठगों के इन कॉल्स से रहे सावधान, वरना हो जाएगा खाता साफ | Patrika News

Alert : ठगों के इन कॉल्स से रहे सावधान, वरना हो जाएगा खाता साफ

- मौका ए सावधान
- ठगों के झांसे में आकर न करें सपोर्ट ऐप इंस्टॉल

जोधपुर

Published: June 07, 2022 12:22:29 pm

जोधपुर।
साइबर ठग (Cyber frauds) आमजन से ठगी के नए-नए तरीके अपनाने शुरू कर दिए हैं। अब बिजली के बिल बकाया होने व तुरंत ऑनलाइन जमा न करवाने (Cyber frauds on Due of Electricity bill) पर कनेक्शन काटने की धमकी देकर आमजन के बैंक खाते साफ करने लगे हैं। इसके लिए आमनज के मोबाइल में सपोर्ट ऐप इंस्टॉल कराते हैं और उनके मार्फत ऑनलाइन ठगी कर रहे हैं। पुलिस ने आमजन से ठगों के ऐसे कॉल या संदेश के झांसे में न आने की अपील की है।
बिल भरने संबंधी कॉल पर करें भरोसा
बिजली बिल बकाया होने पर आमनज को कोई कॉल या संदेश नहीं भेजे जा रहे हैं। यदि किसी के पास कोई ऐसे कॉल या एसएमएस आ रहे हैं तो सतर्क हो जाएं। वो किसी साइबर ठग के हो सकते हैं। उनकी बातों के झांसे में न आएं।
ठगों के झांसे में सपोर्ट ऐप इंस्टॉल न करें
सदर कोतवाली थानाधिकारी हरीश सोलंकी का कहना है कि मोबाइल में आने वाले किसी भी अनजान व्यक्ति के कॉल या मैसेज के झांसे में कदापि न आएं। न ही किसी अनजान लिंक पर क्लिक करें। अनजान व्यक्ति कॉल करके यदि कोई सपोर्ट ऐप इंस्टॉल करवाने का कहता है तो ऐसा कभी न करें। उसके झांसे में फंसने से बैंक खाते से रुपए निकल सकते हैं।
ऑनलाइन या साइबर ठगी होने पर 1930 पर शिकायत करे
पुलिस ने साइबर ठगी रोकने व पीडि़तों को राहत दिलाने के लिए साइबर पॉर्टल शुरू किया है। जिसके हेल्प लाइन नम्बर 1930 पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। कोई भी ठगी होने पर तुरंत 1930 पर शिकायत दर्ज करवाएं।
--------------------------------------------------
केस : 1
मई : चौहाबो में सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी को बिजली कर्मचारी बन ठग ने कॉल किया और बिजली का बिल जमा करवाने का झांसा देकर मोबाइल हैक कर खाते से लाखों रुपए निकाल लिए थे। इस संबंध में देवनगर थाने में मामला दर्ज है।
---------------------------------
केस : 2
पुलिस ने रिफण्ड करवाए
30 मई : भीतरी शहर के सिंहपोल निवासी महिपल राज भंसाली के मोबाइल में अनजान व्यक्ति ने बिजली कर्मचारी बन कॉल किया था और बिल बाकी होने का बताकर तुरंत जमा करवाने को कहा था। फिर मोबाइल में व्यूवर सपोर्ट ऐप इंस्टॉल कराकर डेबिट कार्ड की डिटेल्स ले ली थी। ऐसा करते ही खाते से 39 हजार रुपए निकाल लिए थे। साइबर पॉर्टल पर शिकायत करने के बाद पुलिस ने यह राशि रिफण्ड कराई थी।
Alert : ठगों के इन कॉल्स से रहे सावधान, वरना हो जाएगा खाता साफ
Alert : ठगों के इन कॉल्स से रहे सावधान, वरना हो जाएगा खाता साफ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis में दाऊद की भी एंट्री, आज 10.30 पर सुप्रीम सुनवाई में Harish Salve का Abhishek Manu Singhvi से सामना, जानें 5 UpdatesMaharashtra Political Crisis: दाऊद से संबंध रखने वाले को बालासाहेब की शिवसेना समर्थन कैसे कर सकती है? एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर बोला हमलाअग्निपथ योजना: कांग्रेस आज सभी विधानसभा क्षेत्रों में करेगी ‘सत्याग्रह’राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नामांकन दाखिल करेंगेभारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 में 7 विकेट से रौंदा, हार्दिक पांड्या और दीपक हूडा का दमदार प्रदर्शनMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र में अयोग्य ठहराने के नोटिस पर शिंदे गुट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाईराशिफल 27 जून 2022: आज भाग्य साथ देने से कुंभ राशि वालों को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है, जानें अपनी राशि का हाल'होता है, चलता है, ऐसे ही चलेगा' की मानसिकता से निकलकर 'करना है, करना ही है और समय पर करना है' का संकल्प रखता है भारतः PM मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.