scriptगांवों में रोजगार को लेकर लिए जा रहे आवेदन | Applications for employment in villages | Patrika News

गांवों में रोजगार को लेकर लिए जा रहे आवेदन

locationजोधपुरPublished: Jan 11, 2019 12:29:52 am

Submitted by:

Manish kumar Panwar

भोपालगढ़,. पंचायत समिति भोपालगढ़ क्षेत्र की सभी 23 ग्राम पंचायतों में इन दिनों महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में काम करने के लिए लोगों से आवेदन लेने के काम को एक अभियान के रुप में किया जा रहा है।

Applications for employment in villages

गांवों में रोजगार को लेकर लिए जा रहे आवेदन

भोपालगढ़,. पंचायत समिति भोपालगढ़ क्षेत्र की सभी 23 ग्राम पंचायतों में इन दिनों महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में काम करने के लिए ग्रामीण श्रमिकों के रोजगार फार्म भरने के लिए सभी ग्राम पंचायतों के अटल सेवा केंद्रों में इन दिनों शिविरों का आयोजन किया जा रहा है और लोगों से आवेदन लेने के काम को एक अभियान के रुप में किया जा रहा है। जिसमें इच्छुक पुरुष अथवा महिला श्रमिक अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं और उन्हें हाथोंहाथ काम पर लगाकर रोजगार भी दिया जा रहा है।
विकास अधिकारी त्रिलोकाराम दैया ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप मनरेगा में हर बेरोजगार को काम मिले, इसके लिए सरकार की ओर से मनरेगा में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने के उद्देश्य से ‘काम मांगो-काम लोÓ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत सभी ग्राम पचायत मुख्यालयों पर शिविर आयोजित हो रहे हैं और ग्रामीणों को हाथोंहाथ मनरेगा में रोजगार भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। ऐसे में ग्राम पंचायतों में आयोजित इन शिविरों में संबंधित ग्राम पंचायत का कोई भी ग्रामीण आवेदन कर रोजगार पा सकता है। वहीं हर काम पुरी ईमानदारी से हो, इसके लिए सघन निरीक्षण भी करवाया जा रहा है। गुरुवार को भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के हिरादेसर ग्राम पंचायत में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत चल रहे विकास कार्य का कनिष्ठ अभियंता सपना चौधरी व ग्राम विकास अधिकारी जोगाराम जाखड़ ने निरीक्षण कर वहां कार्यरत श्रमिकों की हाजिरी लेकर उन्हें काम के बारे में जानकारी दी। वही दूसरी ओर रड़ोद ग्राम पंचायत में सरपंच रामेश्वरी भंवरलाल धारुका की अगुवाई में लगे शिविर में पंचायत प्रसार अधिकारी रामकिशोर चौधरी की अगुवाई में ग्रामीण महिला-पुरुषों से आवेदन लिए गए।
आमजन करे आवेदन
राज्य सरकार के निर्देशानुसार अधिकाधिक लोगों को मांगते ही रोजगार देने के लिए क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में ‘काम मांगो-काम लोÓ अभियान चलाया जा रहा है और इसके तहत लोगों के आवेदन लेकर उन्हें मनरेगा में रोजगार दिया जा रहा है। इसके लिए कोई भी व्यक्ति अपनी ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्र में जाकर मनरेगा में रोजगार के लिए आवेदन कर सकता है। – त्रिलोकाराम दैया, विकास अधिकारी, भोपालगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो