scriptएटीएम और ओटीपी नम्बर पूछ चार को ठगा | Asking ATM and OTP Number Cheat four | Patrika News

एटीएम और ओटीपी नम्बर पूछ चार को ठगा

locationजोधपुरPublished: Jan 12, 2019 02:59:58 am

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– ऑनलाइन ठगी का शिकार होने वालों में वायुसैनिक भी शामिल- चार मामले दर्ज

Asking ATM and OTP Number Cheat four

एटीएम और ओटीपी नम्बर पूछ चार को ठगा

जोधपुर. मोबाइल पर बैंक अधिकारी बनकर एटीएम नम्बर और फिर ओटीपी नम्बर पूछ खाते से ऑनलाइन राशि निकालने का क्रम थम नहीं रहा है। एेसे ही शहर के अलग-अलग जगहों पर चार व्यक्तियों के खातों से हजारों रुपए निकाल लिए गए। इसमें एक वायुसैनिक भी शामिल है। रातानाडा, महामंदिर, राजीव गांधी नगर और खाण्डा फलसा थाने में मामले दर्ज किए गए हैं।
वायुसैनिक के खाते से अस्सी हजार रुपए निकाले

मूलत: बिहार हाल रातानाडा एयरफोर्स क्षेत्र निवासी नंदकिशोर पुत्र बद्री महतो एयरफोर्स की 32 विंग में सैनिक है। गत दो से चार जनवरी के बीच उसके खाते से अलग-अलग किस्तों में 80 हजार रुपए निकाल लिए गए। उसने बैंक के कस्टमर केयर पर बात की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। रातानाडा थाने में आइटी एक्ट व धोखाधड़ी में मामला दर्ज किया गया है।
बैंककर्मी बनकर बात की और 30 हजार गायब

महामंदिर थानान्तर्गत लक्ष्मीनगर निवासी दीपमाला पत्नी नरेन्द्रमल टाटिया के पास गुरुवार को एक व्यक्ति का फोन आया। खुद को बैंककर्मी बताने वाले उस व्यक्ति ने झांसे में लेकर महिला से एटीएम व ओटीपी नम्बर जान लिए। कुछ ही देर बाद उसके खाते से ऑनलाइन 25-30 हजार रुपए कम हो गए।
एटीएम व बैंक की जानकारी देते ही राशि निकली

राजीव गांधी नगर थानान्तर्गत चौखां में भादरवा बेरा निवासी खेताराम माली के पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और झांसे में लेकर एटीएम नम्बर के साथ ही बैंक व खाते की जानकारी ले ली। कुछ देर बाद उसके मोबाइल में संदेश आए कि खाते से 28500 रुपए निकाल लिए गए हैं।
खाते से रुपए निकालने का प्रयास

भीमजी का मोहल्ला निवासी कुशाल पुत्र प्रकाशचंद पुरोहित ने खाण्डा फलसा थाने में आइटी एक्ट व धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने गुरुवार को उसके एटीएम और ओटीपी नम्बर से छेड़छाड़ कर डाटा चुराने का प्रयास किया, जिसमें वह सफल नहीं हो पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो