जहरखुरानी के बाद चिकित्सक के घर चोरी का प्रयास


- व्यवसायी परिवार से जहरखुरानी करने का मामला
- बगैर सत्यापन घर में रखे नौकर दंपती का सुराग नहीं

By: Jay Kumar

Published: 11 Jan 2021, 02:25 PM IST

जोधपुर. सरदारपुरा डी रोड पर वाहन शोरूम व्यवसायी के परिवार में जहरखुरानी कर रफूचक्कर होने वाले नौकर दंपती का रविवार को कोई सुराग नहीं लग पाया, लेकिन शनिवार मध्यरात्रि मिल्कमैन कॉलोनी में एक चिकित्सक के मकान में घुसने का प्रयास व दो दुकानों में चोरी में शामिल तीन युवकों में फरार नौकर के भी शामिल होने का अंदेशा है। सीसीटीवी फुटेज में नौकर से मिलती-जुलती शक्ल दिखाई देने के बाद पुलिस को अंदेशा है कि जहरखुरानी में शामिल नौकर जोधपुर में ही हो सकते हैं।

थानाधिकारी हनुमानसिंह ने बताया कि प्रकरण में कार व दुपहिया वाहन व्यवसायी के पुत्र की तरफ से नेपाली नौकर दंपती मोहन व कमला के खिलाफ जहरखुरानी का मामला दर्ज किया गया है। दोनों की तलाश की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। घरेलू कामकाज के लिए नौकरी पर रखने वाले व्यवसायी के पास दोनों के सिर्फ नाम ही हैं। वे कहां के रहने वाले हैं और कहां से आए हैं, इस बारे में कोई पता नहीं है। व्यवसायी ने दोनों नौकरों का बगैर कोई परिचय पत्र या पुलिस सत्यापन कराए काम पर रखा था। नौकरों के सिर्फ नाम ही जानते हैं। जो गलत भी हो सकते हैं। वो कहां के रहने वाले हैं और इनकी पृष्ठभूमि कैसी है, इस बारे में उन्हें जानकारी तक नहीं है। एेसे में सिर्फ सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों की तलाश करना पुलिस के लिए चुनौतीपूर्ण हो गया है। उप निरीक्षक प्रवीण जुगतावत को जांच सौंपी गई है।

घर से भागकर नेहरू पार्क पहुंचे, फिर ओझल
नेपाली दंपती ने गत शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे मंचूरियन में जहरीला पदार्थ मिलाकर व्यवसायी के परिवार को खिलाया था। जिससे वृद्ध, पुत्र व पुत्रवधू व एक पौत्र बीमार हो गए थे। रिश्तेदार के यहां का भोजन करने से रौनक बीमार होने से बच गया था। एेसे में नौकर दंपती घर में लूटपाट नहीं कर पाने पर गायब हो गए थे। शनिवार सुबह सूचना मिली तो नौकरों की तलाश शुरू की। सरदारपुरा डी रोड से दोनों आरोपी नेहरू पार्क तक पहुंचे थे, जहां से फिर वे डीआरएम कार्यालय रोड तक जाते दिखाई दिए, लेकिन इसके बाद उनका कोई पता नहीं लग सका।
एक युवक ने रैकी की, दो ने शटर मोड़े

शास्त्रीनगर थानान्तर्गत मिल्कमैन कॉलोनी में मनीष शर्मा व कन्हैयालाल की मोबाइल रिचार्ज की अलग-अलग दुकानों के शटर मोडक़र शनिवार मध्यरात्रि मोबाइल एसेसरीज चुरा ली। चोरों ने कॉलोनी निवासी एक चिकित्सक के मकान में घुसने की कोशिश भी की। मकान की घंटी भी बजाई तो चिकित्सक व परिजन उठे और संदिग्ध युवकों को देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने तक युवक भाग गए। सीसीटीवी फुटेज में एक युवक के रैकी व दो युवकों के दुकानों में चोरी करते दिखाई दिए। इन फुटेज में एक युवक जहरखुरानी करने वाले नौकर अंकित से मिलता-जुलता है। पुलिस और जहरखुरानी के शिकार होने वाले व्यवसायी के पुत्र को अंदेशा है कि तीनों वारदातों में एक युवक नौकर हो सकता है।

Show More
Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned