scriptRTO—अभ्यर्थियों से मनमाना किराया वसूलने पर रद्द होगा ऑटो परमिट | Auto permit to be cancelled for charging arbitrary fare from candidate | Patrika News

RTO—अभ्यर्थियों से मनमाना किराया वसूलने पर रद्द होगा ऑटो परमिट

locationजोधपुरPublished: Sep 22, 2021 10:28:51 pm

Submitted by:

Amit Dave

– आरटीओ कंट्रोल रूम करेगा मॉनिटरिंग

RTO---अभ्यर्थियों से मनमाना किराया वसूलने पर रद्द होगा ऑटो परमिट

RTO—अभ्यर्थियों से मनमाना किराया वसूलने पर रद्द होगा ऑटो परमिट

जोधपुर।
रीट परीक्षा के अभ्यर्थियों से जोधपुर आने के बाद परीक्षा केन्द्रों तक आने-जाने के दौरान मनमाना किराया वसूलने वाले ऑटो रिक्शा चालकों पर कार्यवाही की जाएगी। प्रदेशभर में 26 सितम्बर को होने वाली रीट परीक्षा के अभ्यर्थियों से निशुल्क यात्रा की व्यवस्था तो कर दी गई। परिवहन विभाग की ओर से ऑटो रिक्शा चालकों की ओर से अभ्यर्थियों से मनमाने किराए वसूलने पर नियंत्रण के लिए यह कदम उठाया गया है। विभाग को ऐसे ऑटो रिक्शा चालकों के बारे में शिकायत मिलने पर ऑटो परमिट तक रद्द किए जाने की कार्यवाही की जाएगी।

मांग अनुसार बसों की व्यवस्था के लिए तैयार
आरटीओ की ओर से अभ्यर्थियों के लिए निजी बसों, स्कूल बसों सहित करीब 800 बसों की व्यवस्था कर दी गई है। विभाग की ओर से रीट अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा होने पर प्रशासन की मांग अनुसार अतिरिक्त बसों की भी व्यवस्था कर दी गई है, जो मांग अनुसार उपलब्ध करवाई जाएगी। परीक्षा में करीब एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान है।

प्रशासन को कर रहे अपडेट
आरटीओ की ओर से रीट परीक्षा में संसाधनों/वाहनों को लेकर की जा रही व्यवस्था का अपडेट प्रशासन को दिया जा रहा है। साथ ही, प्रशासन व मुख्यालय से रीट परीक्षा के संबंध में मिल रहे दिशानिर्देशों की पालना सुनिश्चित की जा रही है। गौरतलब है कि रोडवेज के पास सीमित संसाधन होने के कारण परिवहन विभाग के माध्यम से निजी परिवहन बसें, कांट्रेक्ट कैरिज बसें, स्टेट कैरिज व स्कूल बसों की व्यवस्था की जा रही है।

रीट अभ्यर्थियों से मनमाना किराया वसूलने वाले ऑटो रिक्शा चालकों पर कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए विभागीय टीमें ध्यान रखेगी व कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग की जाएगी।
आरएन गुर्जर, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी
जोधपुर

ट्रेंडिंग वीडियो