scriptबाड़मेर में 17 मिमी बरसात | Barmer gets rain | Patrika News

बाड़मेर में 17 मिमी बरसात

locationजोधपुरPublished: Nov 13, 2019 08:04:27 pm

jodhpur news
– पश्चिमी विक्षोभ का असर- दो दिन बाद बढ़ेगी सर्दी

सर्द होने लगा है शहर के मौसम का मिजाज

जयपुर। उत्तरी राज्यों में बर्फबारी और प्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी इलाकों में सक्रिय चक्रवाती तंत्र के असर से प्रदेश में सुबह-शाम के समय मौसम सर्द होने लगा है। तेज रफ्तार से बही पुरवाई हवा के साथ उत्तर-पूर्वी इलाकों में धुंध भी अब नजर आने लगी है। मौसम में सर्दी बढऩे से सुबह-शाम के समय लोग गर्म लबादों में नजर आने लगे हैं। हालांकि दिन का तापमान अभी गर्म बना हुआ है। जयपुर के बाहरी इलाकों में आज सुबह हल्की धुंध छाई और सुबह करीब 11 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से चली पुरवाई हवा ने सुबह सर्द मौसम का अहसास कर

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ के असर से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचारी तंत्र के कारण बुधवार सुबह बाड़मेर में ओला वृष्टि के साथ 17 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। वहां सडक़ों पर पानी बहने लगा। जोधपुर जिले के देचू, आऊ, फलोदी सहित आसपास के ग्रामीण हिस्सों में बूंदाबांदी हुई और अधिकांश शहर व कस्बों में दिनभर बादल छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाके में सर्दी पडऩे का पूर्वानुमान है। मौसम खुलने के बाद रात का तापमान नीचे आ जाएगा।
सूर्यनगरी में बुधवार को न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। घने बादलों के कारण बरसात की संभावना लगी लेकिन शाम को बादल छट गए। दोपहर में पारा 31.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था, लेकिन शाम को ठंडी हवा चलने से रात को गुलाबी सर्दी रही।
जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 18.5 और अधिकतम 30 डिग्री रहा। बाड़मेर में रात का पारा 19.8 और दिन का 29 डिग्री मापा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो