scriptकबड्डी एवं वालीबॉल का खिताब बिलाड़ा को | Bilara won Kabaddi and Volleyball trophy | Patrika News

कबड्डी एवं वालीबॉल का खिताब बिलाड़ा को

locationजोधपुरPublished: Dec 31, 2018 12:19:05 am

Submitted by:

pawan pareek

बिलाड़ा (जोधपुर). खेलग्राम अटबड़ा में चल रही अखिल भारतीय एवं प्रांतीय सीरवी महासभा खेलकूद प्रतियोगिता में बिलाड़ा क्षेत्र की टीमों के विजेता टीमों को शील्ड भेंट की।

Bilara won Kabaddi and Volleyball trophy

कबड्डी एवं वालीबॉल का खिताब बिलाड़ा को

बिलाड़ा (जोधपुर). खेलग्राम अटबड़ा में चल रही अखिल भारतीय एवं प्रांतीय सीरवी महासभा खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान अधिकतर खेलों में बिलाड़ा क्षेत्र की टीमों के विजेता टीमों को केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी की पत्नी वीणा पाणि, मानवाधिकार आयोग के पूर्व अध्यक्ष पुखराज सीरवी ने विजेता एवं उपविजेता शील्ड भेंट की।
समारोह में भाजपा नेत्री वीणापाणि ने कहा कि खेलों से न केवल शारीरिक विकास होता है, बल्कि मानसिक विकास भी होता है। आजकल केंद्र एवं राज्य सरकारें तो खिलाडिय़ों को प्राथमिकता के साथ सरकारी सेवा में लेने लगी है। केंद्र सरकार ने तो खेलो इंडिया खेलो, नाम से ऐसी प्रतियोगिता प्रारंभ की है जो दिल्ली में 12 महीने चलती रहती है तथा बारी-बारी से अलग-अलग प्रांतों से खिलाडिय़ों को आमंत्रित किया जा रहा है।
इस अवसर पर पुखराज सीरवी ने कहा कि खिलाडिय़ों की रेस में जो श्रेष्ठ एवं पारंगत खिलाड़ी बन जाता है, उसका देश -दुनिया में नाम हो जाता है। हमारे समाज ने भी यह प्रयास प्रारंभ किया है। इस तीसरी प्रतियोगिता के चलते कई विख्यात खिलाडिय़ों को अब श्रेष्ठ कोच से प्रशिक्षण दिलाना चाहिए। देश के विभिन्न प्रांतों से खेल ग्राम अटबड़ा पहुंचे 2 हजार से अधिक खिलाडिय़ों एवं टीम कप्तानों का रविवार को अभिनंदन किया गया।
प्रतियोगिता में बिलाड़ा की कबड्डी टीम के तीसरी बार विजेता रहने तथा आई जी महिला महाविद्यालय टीम के वालीबॉल में विजेता रहने पर खुशी छा गई। इसी प्रकार वालीबॉल शूटिंग में भी शिवानी क्लब बिलाड़ा उपविजेता रही तथा बैडमिंटन, एथलेटिक्स, क्रिकेट, में बिलाड़ा, जोधपुर टीमें अव्वल रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो