scriptबूथ प्रवास सप्ताह के साथ चुनावी तैयारियों में जुटी भाजपा | bjp booth pravas saptaah programme | Patrika News

बूथ प्रवास सप्ताह के साथ चुनावी तैयारियों में जुटी भाजपा

locationजोधपुरPublished: May 23, 2018 04:41:29 pm

Submitted by:

Narayan soni

फलोदी. प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों की चर्चाओं के साथ ही भाजपा भी ग्राउंड पर काम करने के लिए मैदान में उतर गई है

bjp meeting

फलोदी में बीजेपी की बैठक

दरअसल अब भाजपा ने सभी विधानसभाओं पर बूथ के निर्माण व सत्यापन और शक्ति केन्द्र की रचना के लिए बूथ प्रवास सप्ताह योजना तैयार की है। बूथ प्रवास योजना भाजपा के पदाधिकारियों व नेताओं को अलग-अलग विधानसभाओं का संयोजक नियुक्त कर टीमें गठित की गई है, जो २० से २७ मई तक विधानसभाओं के प्रत्येक बूथ पर प्रवास कर वहां बूथ समितियों का निर्माण व सत्यापन का कार्य करेंगे। साथ ही प्रत्येक ६-१० बूथ पर शक्ति केन्द्र की रचना कर संयोजक नियुक्त किया जाएगा।
बूथ समिति व शक्ति केन्द्र की होगी स्थापना-
बूथ प्रवास के दौरान आयु, सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखकर बूथ समिति की नियमित बैठक के आयोजन आदि को लेकर युवाओं को प्राथमिकता दते हुए बूथ समिति बनाई जाएगी। उसके बाद प्रत्येक ६ से १० बूथ पर एक शक्ति केन्द्र की स्थापना की जाएगी। शक्ति केन्द्र के संयोजक व प्रभारी के पद पर जिम्मेदार व सक्रिय कार्यकर्ताओं को नियुक्त किया जाएगा। साथ ही प्रत्येक बूथ में २१ जनों की कार्यकारिणी का गठन होगा।
यह होंगे कार्यक्र्रम-
२० से २७ मई तक चलने वाले बूथ प्रवास कार्यक्रम से पूर्व विधानसभा बैठक, मण्डल बैठक फिर २२ से २५ मई तक बूथ निर्माण के लिए मण्डल प्रवास, २६ से २७ मई तक विधानसभा सत्यापन बैठक होगी। २९ मई को प्रदेश स्तरीय बैठक आयोजित होगी। जिसमें पूरी बूथ समितियां उपस्थित रहेगी। २५ से ५ जून तक प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन आयोजित होंगे तथा २६ मई को मोदी सरकार के ४ वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा। २७ व २८ मई को बूथ कार्यकारिणी का सत्यापन होगा।
विधानसभाओं में नियुक्त किए प्रभारी-
भाजपा जिला फलोदी में इस सप्ताह को लेकर विधानसभा बूथ निर्माण प्रभारी नियुक्त किए गए है। जिस में फलोदी में जिला मंत्री बाबूलाल गर्ग, लोहावट में जिलाध्यक्ष रेंवतसिंह राजपुरोहित व शेरगढ़ में जगतनारायण जोशी को नियुक्त किया गया। प्रवास के दौरान पूर्णकालिक विस्तार भी साथ रहेंगे।
बैठक आयोजित-
भाजपा के बूथ प्रवास सप्ताह को लेकर मंगलवार को भाजपा जिला कार्यालय में विस्तारक विक्रमङ्क्षसह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में पदाधिकारियों को अलग-अलग बूथों की जिम्मेदारी दी गई। बैठक में महामंत्री बाबूलाल गर्ग, मनोज पुरोहित, मगसिंह भाटी, गजेन्द्र जोशी, शिवकुमार व्यास, ओम बोहरा, बालकृष्ण महाराज, अशोकसिंह, हरि माडपुरा, मोहनसिंह ईन्दा, प्रेमसिंह, सुरेन्द्र सिंह, प्रधान कमूकंवर, प्रकाश आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो