scriptकक्षा में पिस्तौल लेकर पहुंचे छात्र ने फैलाई सनसनी, फिर जो हुआ जान उड़ गए सभी के होश | boy reached in class with air gun | Patrika News

कक्षा में पिस्तौल लेकर पहुंचे छात्र ने फैलाई सनसनी, फिर जो हुआ जान उड़ गए सभी के होश

locationजोधपुरPublished: Jul 19, 2018 09:01:23 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

गंगाणा रोड स्थित निजी विद्यालय में सातवीं कक्षा का मामला

gun used in school of jodhpur

gun culture, Gun fire, murder by gun, gun firing, gun recovered, jodhpur police, jodhpur news, jodhpur news in hindi, crime news of jodhpur

जोधपुर. शहर के निकटवर्ती गंगाणा गांव रोड स्थित ऑवर लेडी पिलर कान्वेंट स्कूल में बुधवार दोपहर 7वीं कक्षा का एक छात्र बैग में खिलौनानुमा एयर पिस्तौल लेकर पहुंच गया। कक्षा अध्यापिका के कॉपी व बैग जांच शुरू करने पर घबराया छात्र एयर पिस्तौल को जेब में छुपाने लगा तो सहपाठी छात्र ने देख लिया और अध्यापक को शिकायत कर दी। विद्यालय प्रशासन ने एकबारगी मामला दबा दिया। अन्य छात्रों के अभिभावकों की सूचना पर रात को बोरानाडा थाना पुलिस स्कूल पहुंची तो आनन-फानन में विद्यालय प्रशासन ने छात्र को स्कूल से निकालने का निर्णय लिया।
जानकारी के अनुसार सातवीं कक्षा का एक छात्र सुबह बैग में एक एयर पिस्तौल लेकर स्कूल पहुंच गया। कक्षा अध्यापिका पूर्णिमा एक-एक कर बच्चों की कॉपी चेक करने लगी। यह देख छात्र घबरा गया। उसने बैग से एयर पिस्तौल निकाली और पेंट की जेब में छुपाने लगा। पास बैठे सहपाठी ने देख लिया और उसने अध्यापिका को जानकारी दी। अध्यापिका ने जांच की तो एयर पिस्तौल मिल गई। प्राचार्य को अवगत कराकर एयर पिस्तौल विद्यालय प्रशासन को सुपुर्द कर दी गई। विद्यालय प्रशासन का कहना है कि उन्होंने छात्र के परिजन को तुरंत ही स्कूल बुलाकर अवगत करा दिया था। छात्र को स्कूल से निकाल दिया गया है।
पुलिस दिनभर अनभिज्ञ, रात को विद्यालय पहुंची

कक्षा में एयर पिस्तौल लेकर पहुंचने के संबंध में बोरानाडा थाना पुलिस दिनभर अनभिज्ञ रही। रात को अन्य अभिभावकों ने पुलिस को सूचना दी। तब बोरानाडा थानाधिकारी विद्यालय पहुंचे और प्राचार्य से जानकारी ली। साथ ही एयर पिस्तौल के बारे में जांच की। परिजन को भी विद्यालय बुलाया गया।
दीवार पर फायर की सूचना, पुलिस का इनकार

छात्र के पिता व्यवसायी हैं। जो बतौर खिलौना एयर पिस्तौल लाए थे। छात्र के पास मिली एयर पिस्तौल गुब्बारे फोडऩे और जानवरों को भगाने में प्रयुक्त होने वाली बताई जाती है। पुलिस को सूचना मिली थी कि स्कूल समय में छात्र ने कक्षा में एयर पिस्तौल से खिलौनानुमा छर्रा दीवार पर छोड़ा था, लेकिन रात को जांच के बाद पुलिस ने इससे इनकार किया है।
दुर्घटना में कटा था छात्रा का हाथ

दिसंबर 2015 में इसी स्कूल की एक छात्रा जिया का बस दुर्घटना में हाथ कट गया था। यह छात्रा स्कूल बस में सवार थी। जो विद्यालय जाते समय पलट गई थी। जिसके बाद शिक्षा विभाग व पुलिस ने बालवाहिनियों पर कार्रवाइयां की थी।
छात्र को टीसी

विद्यार्थी के पास एयर पिस्टल थी। पुलिस ने एक्सपर्ट को बुलाकर चैक करवा दी है। इसका खुलासा हमारी सरप्राइज चैकिंग में हुआ। ये जानलेवा नहीं थी। फिर भी विद्यार्थी दहशत फैला सकता है। इस लिहाज से हमने विद्यार्थी को टीसी देने का निर्णय लिया है। इसके लिए अभिभावक भी तैयार हो गए हैं।
– सिस्टर सरोज, प्रिंसिपल, ऑवर लेडी पिलर कांवेंट स्कूल

फायर आम्र्स की श्रेणी में नहीं आती

छात्र खिलौनानुमा एयर पिस्तौल लेकर कक्षा में पहुंच गया था। स्कूल प्रशासन ने एयर पिस्तौल कब्जे में ली है। कक्षा में कोई फायर नहीं किया गया था। चूंकि यह फायर आम्र्स की श्रेणी में नहीं आती, लिहाजा पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

सिमरथाराम, सहायक पुलिस आयुक्त, (बोरानाडा) जोधपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो