scriptसावधान, शादी के रिसेप्शन से आभूषण व तोहफे उड़ा रहे हैं चोर | Careful, thieves stolen of gold and gifts in wedding receptions | Patrika News

सावधान, शादी के रिसेप्शन से आभूषण व तोहफे उड़ा रहे हैं चोर

locationजोधपुरPublished: Mar 10, 2019 03:19:57 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

Patrika Alert : शादी वाले परिवार व उनके रिश्तेदार या मायरा लाने वाले परिवारजन को पूरी सतर्कता बरतनी चाहिए
-जोधपुर के पाल रोड पर एक शादी समारोह से दुल्हन का बैग पार-बैग में रखे थे छह तोला सोने के जेवर, उपहार में आए लिफाफे और डेबिट/क्रेडिट कार्ड

जोधपुर.
शादी समारोह में खुशियां जरूर मनाएं, लेकिन शादी की खुशी में हम इतने लापरवाह भी नहीं हो जाएं कि कोई आपको बड़ा नुकसान न कर दें। क्योंकि अधिकतर लोग शादी-समारोह में कीमती आभूषण पहनकर जाते हैं और शादी वाले परिवार में भी कीमती आभूषण व चीजों के तोहफे मिलते हैं। और खुशी के मौके पर हम यह सावधानी भूल जाते हैं कि कोई हमारा सामान चुरा कर भी ले जा सकता है। ऐसे सामान को यदि सुरक्षित नहीं रखा तो शातिर चोर शादी की खुशी पर पानी फेर सकते हैं। पिछले कुछ दिनों शहर में सक्रिय चोर शादी-समारोह से भी दुल्हन के आभूषण व कीमती चीजें चुराकर मालामाल हो रहे हैं। इसलिए शादी वाले परिवार व उनके रिश्तेदार या मायरा लाने वाले परिवारजन को पूरी सतर्कता बरतनी चाहिए। ताकि खुशी व जश्न के रंग में भंग न पड़ जाएं।
ताजा घटना पाल रोड स्थित एक रिसोर्ट में आयोजित शादी समारोह में घटित हुई, जिसमें स्टेज के सामने कुर्सी पर रखा दुल्हन का एक बैग चोर चुरा ले गया। जिसमें एक लाख रुपए, छह तोला सोने के जेवर, अनेक डेबिट व क्रेडिट कार्ड रखे थे। चौहाबो थाने में चोरी का मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस के अनुसार सर्किट हाउस के सामने उम्मेद भवन रोड निवासी युवती की शादी पाल रोड स्थित अमरगढ़ रिसोर्ट में गत ६ मार्च की रात थी। इस दौरान दुल्हन का एक बैग मां के पास था। जो फोटो खिंचवाने के दौरान स्टेज के सामने कुर्सी पर बैठी थी। तब उसने दुल्हन का बैग पास ही रख दिया था। भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर कोई चोर यह बैग उठाकर चलता बना। कुछ देर बाद दुल्हन की मां का ध्यान बैग की तरफ गया, लेकिन बैग वहां से गायब था। बैग में करीब एक लाख रुपए, छह तोला सोने के आभूषण, बतौर उपहार में आए अनेक लिफाफे, क्रेडिट कार्ड, दो डेबिट कार्ड, तीन अन्य कार्ड और अन्य सामान भी रखे थे। बैग न मिलने पर घरवालों ने अपने स्तर पर तलाश शुरू की, लेकिन बैग व चोर नहीं मिला। आखिरकार परिजन चौहाबो थाने पहुंचे और अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो