script

मुंह के बल पानी की बाल्टी में गिरा बालक, मौत

locationजोधपुरPublished: Nov 23, 2020 11:42:12 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– माता-पिता मजदूरी पर गए, पीछे हादसा

मुंह के बल पानी की बाल्टी में गिरा बालक, मौत

मुंह के बल पानी की बाल्टी में गिरा बालक, मौत

जोधपुर.
देवनगर थानान्तर्गत राजीव गांधी कॉलोनी स्थित मकान में कमरे में डेढ़ वर्षीय मासूम बालक खेलते-खेलते मुंह के बल पानी से भरी बाल्टी में जा गिरा और उसकी मृत्यु हो गई। वह परिवार के साथ पन्द्रह दिन पहले ही बांसवाड़ा से जोधपुर आया था।
पुलिस के अनुसार मूलत: बांसवाड़ा में धानपुर थानान्तर्गत खेड़ापड़ा कुटम्बी हाल राजीव गांधी कॉलोनी निवासी रामा पुत्र कालूराम मीणा पन्द्रह दिन पहले ही मजदूरी के लिए पत्नी और पुत्र-पुत्री के साथ जोधपुर आया था। वह कॉलोनी में किराए पर कमरा लेकर रहने लगा था। पति-पत्नी मजदूरी करने के लिए बाहर निकले। पीछे सात वर्षीय पुत्री शिल्पा व डेढ़ वर्षीय पुत्र बीरमदेव ही घर पर थे। इस दौरान पुत्र बीरमदेव खेल-खेल में पानी से भरी बाल्टी के पास पहुंचा और कुछ वस्तु उठाने के लिए बाल्टी में झुका। आशंका है कि इतने में पांव फिसलने से वह मुंह के बल पानी की बाल्टी में गिर गया।
काफी देर तक उसके नजर न आने पर बहन शिल्पा अंदर आई तो भाई पानी की बाल्टी में गिरा नजर आया। उसने उसे बाहर निकाला, लेकिन तब तक वह अचेत हो चुका था। बालिका के चिल्लाने पर मकान मालिक की पत्नी आई और आस-पास के लोगों की मदद से बालक को मथुरादास माथुर अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। बाद में परिजन भी मोर्चरी पहुंचे। उनके आग्रह पर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव सुपुर्द किया।
पुलिस ने कराई गांव जाने को एम्बुलेंस की व्यवस्था

देवनगर थानाधिकारी सोमकरण का कहना है कि मृतक के माता-पिता सुबह से शाम कमठा मजदूरी कर जीवन-यापन कर रहे हैं। अंतिम संस्कार व पैतृक गांव जाने के रुपए नहीं थे। एेसे में पुलिस ने सुदर्शन सेवा संस्थान की मदद से नि:शुल्क एम्बुलेंस की मदद करवाई और शव व परिजन को गांव भेजा।

ट्रेंडिंग वीडियो