नए सफाईकर्मी मिलते ही चमकने लगा बिलाड़ा

नए सफाईकर्मी मिलते ही चमकने लगा बिलाड़ा

Manish Panwar | Publish: Aug, 27 2018 11:52:09 PM (IST) | Updated: Aug, 28 2018 08:32:19 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

बिलाड़ा. नगरपालिका में सफाई कर्मियों के नए पद सृजित होने के साथ ही जहां सफाई व्यवस्था माकूल होने लगी है ।

बिलाड़ा. नगरपालिका में सफाई कर्मियों के नए पद सृजित होने के साथ ही जहां सफाई व्यवस्था माकूल होने लगी है वहीं पालिका प्रशासन ने सीवरेज लाइन प्रोजेक्ट लागू करने के लिए सर्वे कार्य कार्यकारी एजेंसी को सौंप दिया है।

इसी माह के पहले सप्ताह में जिला कलक्टर द्वारा लॉटरी निकाल कर 138 सफाई कर्मचारियों के नए पद सृजित किए और उन्हें नियुक्ति देने के साथ ही रेवेन्यू अधिकारी एवं सेनेटरी अधिकारी से सभी नए कर्मचारियों को पार्षदों के मौहल्लों, गलियों, सरकारी कार्यालयों आदि क्षेत्र बांटकर पाबंद किया। प्रत्येक सफाई कर्मी प्रात: 5 बजे अपनी जमादार के पास उपस्थिति देगा तथा सांय पांच बजे फिर उपस्थिति देनी होगी। जो सफाई कर्मी बाहर गांवों के है उन्हें विशेषकर समयबद्धता के लिए पाबंद किया है।
सुधरी सफाई व्यवस्था

नगरपालिका में जहां पहले बीस सफाई कर्मचारी कार्यरत है। उनके साथ अब 138 कर्मचारियों के लग जाने के बाद कस्बे में समयबद्ध सफाई कार्य शुरू हो गया तथा यह कर्मचारी आम लोगों से आग्रह कर रहे है कि घरों में एकत्र किया हुआ कचरा नगरपालिका की वैन आने पर उसमें ही डाले।
सीवरेज लाइन बिछने की बनी उम्मीद

कस्बे में सीवरेज लाइन बिछाने के प्रयास वर्षों से हो रहे है लेकिन स्वायतत्ता शासन द्वारा कस्बे की कम आबादी बताकर स्वीकृति नहीं मिल रही थी। लेकिन अब क्षेत्रिय सांसद पीपी चौधरी एवं विधायक द्वारा सीवरेज लाइन को लेकर गंभीरता से लेने के पश्चात से पालिका प्रशासन ने निजी कार्यकारी एजेंसी द्वारा प्रत्येक मौहल्ले एवं गलियों में सीवरेज डालने के लिए बनाए गए प्रोजेक्ट सर्वे कार्य शुरू करवा दिया है। इन प्रतिनिधियों ने आश्वस्त किया है कि इस प्रोजेक्ट पर खर्च होने वाली राशि की व्यवस्था भी वे किसी सरकारी मद से करेंगे।
‘‘ कस्बे में सफाई व्यवस्था पहले से बेहतर हो चुकी है। अब सीवरेज लाइन डालने का कार्य हाथ में लेने के साथ कार्यकारी एजेंसी द्वारा प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू करवाया गया।

- मनोहरसिंह हाम्बड़, पालिकाध्यक्ष।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned