script सीएम भजनलाल की अधिकारियों को दो टूक, कहा भ्रष्टाचार में कर्मचारी लिप्त पाया गया तो अधिकारियों पर भी होगी कार्रवाई | CM Bhajanlal Sharma chairs high level meeting in Jodhpur | Patrika News

सीएम भजनलाल की अधिकारियों को दो टूक, कहा भ्रष्टाचार में कर्मचारी लिप्त पाया गया तो अधिकारियों पर भी होगी कार्रवाई

locationजोधपुरPublished: Feb 03, 2024 09:45:52 pm

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के साथ ही केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी एक बार फिर एक्शन मोड में नजर आए। गत दिनों दिशा की बैठक में जो प्रकरण सामने आए थे। उस पर भी शेखावत ने चर्चा करके कहा, पिछली बैठक में जो जवाब मिले थे वे ही जवाब इस बैठक में भी मिल रहे है। मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था को लेकर भी कहा, सोशल मीडिया और साइबर फ्रॉड पर भी पुलिस विभाग गंभीरता दिखाए।

CM Bhajanlal Sharma Chairs Meeting

CM Sharma Chairs Meeting In Jodhpur : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शनिवार को एक्शन मोड में नजर आए। अधिकारियों की संभाग स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा, भाजपा सरकार किसी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी। फिर चाहे कोई सिफारिश करें। विभागों में कोई भी कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाएगा तो उस भ्रष्टाचार में उच्च अधिकारियों की भी भूमिका तय की जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्सा नहीं जाएगा।

दरअसल, मुख्यमंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार संभाग के अधिकारियों की बैठक लेने जोधपुर आए भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कह दिया कि विभागों में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कानूनी कार्रवाई करने में सरकार पीछे नहीं रहेगी फिर चाहे वो किसी नेता का भी रिश्तेदार क्यूं न हो।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के साथ ही केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी एक बार फिर एक्शन मोड में नजर आए। गत दिनों दिशा की बैठक में जो प्रकरण सामने आए थे। उस पर भी शेखावत ने चर्चा करके कहा, पिछली बैठक में जो जवाब मिले थे वे ही जवाब इस बैठक में भी मिल रहे है। मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था को लेकर भी कहा, सोशल मीडिया और साइबर फ्रॉड पर भी पुलिस विभाग गंभीरता दिखाए।

बैठक में न्याय मंत्री जोगाराम पटेल, चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, राज्य मंत्री केके विश्नोई, शहर विधायक अतुल भंसाली, सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी, ओसियां विधायक भैराराम सियोल, बिलाड़ा विधायक अर्जुनलाल गर्ग, फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई, संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा, कलक्टर गौरव अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह, रेंज आईजी विकास कुमार सहित अलग-अलग विभागों के उच्चाधिकारी भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री को आया गुस्सा
जोधपुर में हुई संभाग स्तर के अधिकारियों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को सीएमएचओ डॉ. जितेंद्र पुरोहित के बैठक में मौजूद नहीं होने पर गुस्सा आ गया। हालांकि डॉ. पुरोहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शु्रभा सिंह को छोडऩे के लिए गए थे। कुछ समय बाद वे बैठक में मौजूद हो गए। इस बीच मुख्यमंत्री ने जोधपुर जिले की सीएचसी और पीएचसी की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी तो स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक जोगेश्वर प्रसाद संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इस पर एक बार फिर मुख्यमंत्री के साथ ही बैठक में मौजूद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ ही अन्य केबिनेट मंत्री भी भड़क गए। मुख्यमंत्री ने कहा, विभाग की पूरी जानकारी लिए बिना बैठक में अधिकारी नहीं आए।

40 प्रतिशत ही बिजली कनेक्शन दिए गए
बिजली की समस्या के बारे में बात करते हुए ओसियां विधायक ने कहा, किसानों के बिजली कनेक्शन लंबे समय से अटके हुए पड़े है। इसके बाद भी कनेक्शन नहीं हो रहे है। विभाग के एमडी प्रमोद टाक ने कहा, कार्य चल रहा है। कई स्थानों पर दिक्कतें आई उसे सही करके कनेक्शन दिए जाएंगे। इसके अलावा सियोल ने कहा, डिस्कॉम ग्रामीण क्षेत्र में छह घंटे बिजली देने का दावा करता है, लेकिन साढ़े चार घंटे ही बिजली दे रहा है। क्या कारण है? इस पर एमडी ने कहा, लोड अत्याधिक है इस कारण बिजली की पूरी नहीं दी जा रही है। इस बारे में सरकार को पत्र लिखा जा चुका है।

बजट दिया 3 हजार करोड़ का और खर्च हुए 800 करोड़ क्यों?
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जलजीवन मिशन के कार्यों के बारे में पूछा, उन्होंने अधिकारियों से पूछा, विभाग ने तीन हजार करोड़ का बजट दिया, लेकिन अभी तक 800 करोड़ ही खर्च हुए क्यों? इस पर अधिकारियों ने कहा, पुरानी जनगणना के आधार पर कार्य किया जा रहा है। इसलिए समय लग रहा है। कार्य जल्द ही पूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है।

अधिकारी करें कार्य निर्धारण
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हिदायत दी कि वे अपने अधीस्थ अधिकारियों की फील्ड में ड्यूटी निर्धारित करें। साथ ही औचक निरीक्षण के लिए योजनाएं बनाएं। इसके अलावा हर अधिकारी अपने कार्यालय के बाहर नाम पट्टिका के नीचे मिलने का समय भी दें। इसके अलावा बैठक में पीडब्ल्यूडी, खान विभाग के अधिकारियों से भी चर्चा की गई।

सीएम ने चित्रा सिंह को दी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को जोधपुर में पूर्व सांसद शमानवेन्द्र सिंह जसोल की पत्नी स्व. चित्रा सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री शर्मा ने शोक सभा में पहुंचकर चित्रा सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया एवं शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल, उद्योग एवं वाणिज्य राज्यमंत्री कृष्ण कुमार, के. के. विश्नोई भी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो