scriptअसहाय मासूमों के हाल जानने घर पहुंची आयोग अध्यक्ष बेनीवाल | Commission President Beniwal reached home to helpless innocent | Patrika News

असहाय मासूमों के हाल जानने घर पहुंची आयोग अध्यक्ष बेनीवाल

locationजोधपुरPublished: Jun 15, 2021 11:52:05 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में परिवारों की व्यथा सुनी
 

असहाय मासूमों के हाल जानने घर पहुंची आयोग अध्यक्ष बेनीवाल

असहाय मासूमों के हाल जानने घर पहुंची आयोग अध्यक्ष बेनीवाल

जोधपुर।
राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल मंगलवार को कोरोना काल में अनाथ हुए मासूमों के घर पहुंची। शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में उन्होंने परिवारों की व्यथा सुनी और सरकारी स्तर पर हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
बेनीवाल सबसे पहले मणाई गांव पहुंची, इसके बाद बिजवाडिय़ा, ओसियां, जोधपुर शहर के चांदपोल, झालामण्ड क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के प्रयास से असहाय हुए बच्चों की समुचित परवरिश का खर्च राज्य सरकार उठाएगी। इसके साथ ही बालकों की हर संभव मदद के लिए संपूर्ण जानकारी जुटाई जा रही है। असहाय हुए बच्चों की सूचना केंद्र व राज्य सरकार के निर्देश पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से संचालित बाल स्वराज पोर्टल पर अपलोड की जा रही है। बच्चों के शैक्षणिक विकास के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की पालनहार योजना में आवेदन करवाया जा रहा है, जिससे उनको राहत मिल सके। राजस्थान पत्रिका ने कोरोना काल में अपनों को खो चुके बच्चों को संबल देने के लिए अभियान शुरू किया था, इसके बाद कई भामाशाह मदद करने को आगे आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो