script

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जीरा मंडी में तैयार हो रही है राहत सामग्री, 5 हजार पैकेट तैयार करने का लक्ष्य

locationजोधपुरPublished: Mar 28, 2020 08:02:26 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जोधपुर जिला प्रशासन के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जीरा मंडी प्रांगण में राहत सामग्री तैयार कराई जा रही है। यह राहत सामग्री कमजोर, जरुरतमंद व निर्धन वर्गो में वितरित की जा रही है ताकि कोरोना वायरस के कारण लागू हुए लॉकडाउन में किसी को भोजन की कमी नहीं हो।

coronavirus : relief packets will be prepared at jodhpur jeera mandi

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जीरा मंडी में तैयार हो रही है राहत सामग्री, 5 हजार पैकेट तैयार करने का लक्ष्य

जोधपुर. जिला प्रशासन के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जीरा मंडी प्रांगण में राहत सामग्री तैयार कराई जा रही है। यह राहत सामग्री कमजोर, जरुरतमंद व निर्धन वर्गो में वितरित की जा रही है ताकि कोरोना वायरस के कारण लागू हुए लॉकडाउन में किसी को भोजन की कमी नहीं हो। कृषि विपणन विभाग के संयुक्त निदेशक जब्बरसिंह शेखावत के निर्देशन में कृषि उपज मंडी समिति अनाज सचिव सुरेन्द्रसिंह, फल सब्जी मंडी सचिव रामसिंह सिसोदिया व भगत की कोठी बासनी उपज मंडी सचिव दुर्गाराम चौधरी के मार्गदर्शन में राहत सामग्री तैयार कराई जा रही है।
24 घंटे कार्य, प्रतिदिन 5 हजार पैकेट
जिला प्रशासन की ओर से तैयार कराए जा रही राहत सामग्री में प्रतिदिन पांच हजार पैकेट तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें 5 किलो आटा, एक किलो तेल, एक किलो दाल, एक किलो नमक, एक-एक किलो आलू-प्याज आदि आवश्यक सामग्री के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। राहत सामग्री तैयार करने के लिए 24 घंटे अलग-अलग शिफ्टों में कार्य किया जा रहा है।
दो बार सेनेटाइजेशन
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए राहत सामग्री तैयार करने में विशेष सावधानी बरती जा रही है। मंडी समिति सचिव सुरेन्द्रसिंह ने बताया कि मंडी समिति प्रशासन की ओर से दिन में दो बार मंडी प्रांगण का सेनेटाइजेशन कराया जा रहा है। वहीं सामग्री तैयार करने में लगे अधिकारी-कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है। सभी सहयोगी कर्मचारियों को मास्क वितरित किए गए है व उनको सेनेटाइजर वितरित किए गए है। पैकेट तैयार करने में नागरिक सुरक्षा, मंडी समिति हमाल लगे हुए हैं। वहीं सुरक्षा के लिए होमगार्ड व मंडी समिति सिक्योरिटी गार्ड तैनात है।

ट्रेंडिंग वीडियो