सैंपल दिया जोधपुर में, पॉजिटिव आने पर रोगी को फोन किया तो बोला मैं पाली में हूं

पृथ्वीपुरा रसाला रोड निवासी जोधपुर में सैंपल देकर पाली निकल गया, ससुराल में 18-19 जने संपर्क में आए, पाली प्रशासन आया फिर चिंता में

 

By: Harshwardhan bhati

Published: 05 May 2020, 01:19 PM IST

जोधपुर. शहर के पृथ्वीपुरा रसाला रोड निवासी एक युवक (28 ) जांच में पॉजिटिव निकला। इस युवक का 28-29 अप्रेल को घर के निकट ही सैंपल लिया गया। इस युवक की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आने पर चिकित्सा विभाग ने युवक को फोन किया तो उसने खुद को पाली बताया। लॉक डाउन के बीच युवक के पाली चले जाने की घटना से पूरा प्रशासन सकते में आ गया।

जानकारी अनुसार युवक को 29 अप्रेल को उसकी सास पांच मौखा पुलिया निवासी अपने एक और जवाई के साथ जोधपुर आई थी। यहां आकर अपनी पुत्री, जवाई व दोहिती को लेकर पाली आ गई। उससे पहले युवक ने जोधपुर में अपना मोहल्ले में लगे सैंपल जांच शिविर में अपना स्वाब नमूना दिया था। रोगी के मुताबिक उसकी सास ने पाली प्रशासन से जोधपुर आने की अनुमति ली थी। हालांकि इन सभी की जांच चल रही है। वहीं इस रोगी के करी 18-19 ससुराल के लोग संपर्क में आए हैं। जोधपुर में भी परिवार के 10 से 12 लोग संपर्क में आए हैं। इस घटना ने पाली जिला प्रशासन को चिंता में डाल दिया है।

कोरोना के बीच नॉन कोविड आउटडोर 34 हजार से ज्यादा और 54 सौ मरीज हुए भर्ती
जोधपुर. डॉ. संपूर्णानंद आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के संलग्न चिकित्सालय के एमडीएम, एमजीएच व उम्मेद अस्पताल में कोरोना महामारी के बीच भी नॉन कोविड रोगियों को भी सेवाएं दी गई। अप्रेल माह में 34 हजार से ज्यादा रोगी आउटडोर में दिखाने आए और 54 सौ नॉन कोविड रोगियों को भर्ती किया गया। प्रिंसिपल डॉ. जीएल मीणा ने बताया कि एमडीएम अधीक्षक डॉ. महेन्द्र आसेरी, एमजीएच अधीक्षक डॉ. महेश भाटी व उम्मेद अस्पताल अधीक्षक डॉ. रंजना देसाई के साथ हर बार मीटिंग में नॉन कोविड रोगियों को त्वरित उपचार देने पर विचार-विमर्श किया जाता रहा।

इसी क्रम में 1229 डायलिसिस व 646 मेजर ऑपरेशन किए गए। उम्मेद अस्पताल में 530 सिजेरियन डिलीवरी, 1337 नॉर्मल डिलीवरी व 37 पीडियाट्रिक सर्जरी की गई। एमडीएम में 425 नॉन कोविड मरीजों का आईसीयू में उपचार किया गया। रेडियोलॉजी विभाग ने एमडीएम में 90 एमआरआई, 489 सीटी स्कैन, 1337 एक्सरे, 127 सोनोग्राफी की। इसी प्रकार रेडियोलॉजी विभाग ने अप्रेल माह में उम्मेद व गांधी में भी सेवाएं दी । एमडीएम अस्पताल में सुपरस्पेशलिएटी सेवाओं का नियमित संचालन किया जा रहा है।

coronavirus Coronavirus in india
Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned