जोधपुर क्राइम फाइल : लॉकडाउन में भी इन अपराधों ने सूर्यनगरी में बढ़ाई सनसनी

लूनी थानान्तर्गत पुराना सजाड़ा गांव के खेत में कार्य कर रही देवरानी व जेठानी से कुछ लोगों ने मारपीट की। बचाव में आए देवर की मोटरसाइकिल को भी जला दिया गया। महिलाओं ने लज्जा भंग व जोर-जबरदस्ती करने के प्रयास का आरोप भी लगाया। पुलिस के अनुसार पुराना सजाड़ा निवासी देवरानी व जेठानी गत दस मई को खेत में सफाई और अन्य कार्य कर रही थी।

By: Harshwardhan bhati

Updated: 16 May 2020, 03:08 PM IST

धमकी भरा वीडियो वायरल करने पर हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार
जोधपुर. मण्डोर थाना पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान दुकानें न खोलने की धमकी भरा वीडियो वायरल करने के मामले में शुक्रवार को एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया।थानाधिकारी दिलीप खदाव के अनुसार बंद दुकानों को खोलने के आदेश होने पर फेसबुक में एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें युवक ने दुकानें न खोलने की धमकी दी थी। इसका पता लगने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। साथ ही आमली बेरा निवासी हिस्ट्रीशीटर रविन्द्र गहलोत पुत्र छगनलाल को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

खेत में काम कर रही देवरानी-जेठानी से मारपीट
लूनी थानान्तर्गत पुराना सजाड़ा गांव के खेत में कार्य कर रही देवरानी व जेठानी से कुछ लोगों ने मारपीट की। बचाव में आए देवर की मोटरसाइकिल को भी जला दिया गया। महिलाओं ने लज्जा भंग व जोर-जबरदस्ती करने के प्रयास का आरोप भी लगाया। पुलिस के अनुसार पुराना सजाड़ा निवासी देवरानी व जेठानी गत दस मई को खेत में सफाई और अन्य कार्य कर रही थी। इतने में खेत के पास में रहने वाले कुछ लोग लाठियां लेकर आए और दोनों महिलाओं से मारपीट करने लगे। दोनों से औजार छीन लिए। लाठियों के वार से दोनों महिलाओं के चोट भी आई। बाइक को आग भी लगा दी। लोगों ने पानी डालकर आग बुझाई। महिलाएं अपने ससुर के साथ थाने पहुंची और नया सजाड़ा में खेत के पड़ोसी कानाराम पुत्र मांगीलाल जाट, जेठाराम, श्रवणराम, प्रधानराम, मुकेश, गोदाराम, छैलूदेवी के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

बीएसएफ ने दो मादक पदार्थ तस्कर दबोचे
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और श्रीगंगानगर की रायसिंह नगर थाना पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान सीमा क्षेत्र में नशे के कारोबार में लिप्त बीकानेर निवासी दो मादक पदार्थ तस्करों को सीमावर्ती गांव लिखमेवाला-82 आर. बी. के नजदीक दबोचा। एजेंसियों ने शब्बीर (32) पुत्र जमालद्दीन भुट्टो का बास बीकानेर और छतरगढ़ निवासी बबलु (22) पुत्र हाकम खां को पकड़ा है। इनका चार पहिया वाहन भी जब्त किया गया है। तलाशी के दौरान तस्करों के पास 50.5 किलोग्राम डोडा, करीब 3 लाख रुपए और तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए। दोनों से पूछताछ जारी है।

बैंक मैनेजर की कार पर हमला
डांगियावास थाना पुलिस ने बुधनगर रेलवे फाटक के पास बैंक मैनेजर की कार पर हमला करने के मामले में शुक्रवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी लीलाराम के अनुसार प्रकरण में वारदातस्थल के आस-पास ग्रामीणों और तकनीकी पहलूओं से जांच के बाद संदिग्धों से पूछताछ की गई। जिस पर रामड़ावास खुर्द निवासी राकेश पुत्र चौथाराम जाट व जाजीवाल बिश्नोइयान निवासी रामपाल पुत्र जीवनराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया। इनसे वारदात में प्रयुक्त कार भी बरामद की गई।

पूछताछ में सामने आया कि गत 8 मई की रात नौ बजे मूलत: जालेली नायला हाल बनाड़ रोड पर धापी मार्बल निवासी बैंक मैनेजर ओमप्रकाश जाट गांव में मां को दवाइयां देकर कार से बनाड़ रोड लौट रहे थे। रास्ते में सामने से आई कार को साइड न देने पर सड़क से नीचे उतर गई थी। चालक ने कार घुमाई और बुधनगर रेलवे फाटक के पास बैंक मैनेजर की कार रोक ली थी। फिर एक अन्य युवक के साथ लाठी व सरिए से कार पर हमला कर सभी कांच फोड़ डाले थे। बैंक मैनेजर से मारपीट कर दोनों कार से भाग गए थे।

नाके पर रोका को स्क्रीनिंग स्थल में थूका, युवक गिरफ्तार
शहर आने वाली कार को मण्डोर स्थित नाका-वन पर रोकने के बाद स्वास्थ्य जांच से इनकार कर एक युवक ने स्क्रीनिंग स्थल पर थूक दिया। मण्डोर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी दिलीप खदाव के अनुसार मण्डोर नाका-वन पर पुलिस के साथ-साथ चिकित्साकर्मियों की टीम भी तैनात है। जो शहर में आने वालों की स्वास्थ्य जांच करती है। पुलिस व चिकित्सकों ने शहर में आ रही कार को रोका। चालक की स्वास्थ्य जांच करने बुलाया तो उसने मना कर दिया। स्वास्थ्य परीक्षण करने लगे तो युवक ने स्क्रीनिंग स्थल पर ही थूक दिया। तब पुलिस ने राइकाबाग में पुरानी पुलिस लाइन निवासी तसलीम पुत्र सद्दीक मोहम्मद के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। जिसे जमानत मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned