scriptतीन दिन में 8 डिग्री तापमान गिरने से दिन में होने लगा है सर्दी का अहसास, आज से फिर चढऩे लगेगा पारा | decrease in temperature in jodhpur region, weather news update | Patrika News

तीन दिन में 8 डिग्री तापमान गिरने से दिन में होने लगा है सर्दी का अहसास, आज से फिर चढऩे लगेगा पारा

locationजोधपुरPublished: Feb 22, 2020 12:38:50 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

सूर्य नगरी में बीती रात से चली धूल भरी हवा के बाद न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा में आद्र्रता अधिक होने से सुबह-सुबह सर्दी का एहसास हो रहा था हालांकि तेज धूप निकल आई। ठंडी हवा के झोंकों के कारण सर्दी का अहसास बना रहा।

decrease in temperature in jodhpur region, weather news update

तीन दिन में 8 डिग्री तापमान गिरने से दिन में होने लगा है सर्दी का अहसास, आज से फिर चढऩे लगेगा पारा

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ के असर से बादल आने और उत्तरी ठंडी हवा चलने से शुक्रवार को मौसम में एक बार फिर से ठंडक व्याप्त हो गई। नमी युक्त हवा के झोंकों से दिन में सर्दी का अहसास रहा। जोधपुर सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तापमान में 5 से 7 डिग्री तक की गिरावट आई। शनिवार को तापमान में धीरे-धीरे फिर से बढ़ोतरी शुरू होगी।
सूर्य नगरी में बीती रात से चली धूल भरी हवा के बाद न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा में आद्र्रता अधिक होने से सुबह-सुबह सर्दी का एहसास हो रहा था हालांकि तेज धूप निकल आई। ठंडी हवा के झोंकों के कारण सर्दी का अहसास बना रहा। दिन में तेज धूप निकली लेकिन साथ ही हवा भी बह रही थी। ऐसे में दिन का तापमान कल की तुलना में करीब पांच डिग्री गिरकर 26.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
रात को भी सर्दी जैसा मौसम रहा। नाइट शिफ्ट में काम करने वाले लोगों को घर से जाब्ता करके निकलना पड़ा। जिले के ग्रामीण हिस्सों और दूरदराज के इलाकों में रात में स्वेटर और जैकेट पहने पड़े। जैसलमेर में तापमान 11.4 और अधिकतम 25.3 डिग्री रहा। वहीं बाड़मेर में रात का पारा 13 और दिन का 29.1 डिग्री मापा गया। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान 30 डिग्री के नीचे आ गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो