कोरोना साइड इफेक्ट : इस साल भी मानसून में फिर भरेगा जोधपुर की सड़कों पर पानी

कोरोना की वजह से 17 कार्यों को देरी से शुरू करवाने के आदेश हुए, नगर निगम की टीम ने चिह्नित किए थे शहर में 31 पॉइंट

 

By: Harshwardhan bhati

Published: 03 Jun 2020, 07:05 PM IST

अविनाश केवलिया/जोधपुर. अभी कुछ दिन से मौसम ने अपना रूख बदला तो मानसून सीजन में लोगों को होने वाली परेशानी की झलक देखने को मिली। यह परेशानी है बारिश के बाद सड़कों व मोहल्लों में पानी भराव की। पिछले बार उन हालातों की समीक्षा की गई और वर्ष 2020 के मानसून से पहले उनका समाधान का प्लान भी बना। लेकिन यह प्लान अभी तक पूरा नहीं हुआ और बारिश में इस साल भी हमें वही समस्या होगी। इसकी एक वजह कोरोना व लॉकडाउन भी है। नगर निगम सहित पांच विभागों ने ऐसे 31 पॉइंट चिह्नित किए थे। प्राथमिकता से 17 स्थानों के कार्यादेश दिए थे। अब 30 जून तक मानसून पूर्व ऐसे 17 पॉइंट में से महज तीन काम ही पूरे हो पाएंगे।

इन पर होगा काम
1. कलक्ट्रेट परिसर व मुख्य सड़क पर जमा होने वाले पानी का है। इसके लिए काम शुरू हो चुका है। यहां जमा होने वाले पानी को छोटे नाले के रूप में रेलवे पटरी के समीप गुजर रहे रेलवे निर्मित नाले में मिलाया जाएगा।
2. भदवासिया पुलिया उतरते ही जो पानी भराव की समस्या होती है। उसे भी मुख्य नाले से मिलाकर 30 जून से पहले पूरा करने का टारगेट है।
3. अजीत कॉलोनी में पानी एकत्रित होने की समस्या का समाधान भी इस मानसून से पहले करने का दावा किया जा रहा है।

इनका कहना है...
ऐसे 31 पॉइंट चिह्नित थे, लेकिन हम 17 कार्यादेश ही जारी कर पाए हैं। जो कि टॉप प्रायोरिटी के थे। इनमें भी अब समय कम होने की वजह से तीन काम ही पूरे होंगे। कलक्ट्रेट परिसर के समीप काम शुरू करवा दिया है।
- संपत मेघवाल, अधीक्षण अभियंता, नगर निगम जोधपुर

Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned