COVID---औद्योगिक श्रमिकों के टीकाकरण के लिए विशेष शिविर की मांग

- लघु उद्योग भारती ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

By: Amit Dave

Published: 17 May 2021, 08:13 PM IST

जोधपुर।
लघु उद्योग भारती की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर औद्योगिक श्रमिकों के टीकाकरण के लिए औद्योगिक क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाने की मांग की गई है। भारती के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम ओझा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, उद्योगमंत्री परसादीलाल मीणा , चिकित्सा सचिव सिद्धार्थ महाजन को पत्र लिखा। ओझाा ने बताया कि औद्योगिक श्रमिकों के कारण ही देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर है व सरकार को टैक्स के रूप मे भारी राजस्व की आमदनी हो रही है।
ओझा ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण राजस्थान में सख्त लॉकडाउन लागू है। प्रवासी श्रमिकों के पलायन को रोकने व अर्थव्यवस्था पटरी से नही उतरे इसलिये लॉकडाउन के बावजूद औद्योगिक गतिविधियों को अनुमत किया गया है।
ओझा ने बताया कि टीकाकरण को प्रभावी बनाने के लिए औद्योगिक संगठनों के माध्यम से औद्योगिक क्षेत्रों मे टीकाकरण कैम्प लगाए जाए। अग्रिम रजिस्ट्रेशन की जगह स्पॉट रजिस्ट्रेशन की अनुमति प्रदान की जाए, क्योकि अधिकांश श्रमिक कम पढ़े-लिखे होने के कारण अग्रिम रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पा रहे है। ओझा ने बताया कि टीकाकरण केन्द्र के लिए लघु उद्योग भारती का परिसर सहित अन्य व्यवस्थाएं निशुल्क उपलब्ध कराने को तैयार है।

Amit Dave Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned