scriptडेंगू शतक लगा रहा, इधर, एसडीपी किट फिर खत्म | Dengue continues to score a century, here, SDP kit ends again | Patrika News

डेंगू शतक लगा रहा, इधर, एसडीपी किट फिर खत्म

locationजोधपुरPublished: Nov 12, 2021 11:56:55 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

 
119 डेंगू रोगी मिले, कोरोना शून्य

डेंगू शतक लगा रहा, इधर, एसडीपी किट फिर खत्म

डेंगू शतक लगा रहा, इधर, एसडीपी किट फिर खत्म


जोधपुर. जोधपुर में डेंगू वायरस का प्रकोप छाया हुआ है। एक बार फिर से जोधपुर में सिंगल डोनर प्लेटलेट्स किट खत्म हो गए हैं। किट के अभाव में कई मरीजों के परिजनों की सांसें फूली हुई है। परिजनों को प्लेटलेट्स डोनर्स के साथ अब एसडीपी किट के लिए भी इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। सरकारी व निजी ब्लड बैंकों में कहीं पर भी अब एसडीपी किट नहीं बचे हैं। हालांकि दिवाली से पहले कुछ किट आए थे, इसके चलते आसानी से कई लोगों को एसडीपी मुहैया हो गई थी। किट के अभाव में ब्लड बैंकों को भी आरडीपी के जरिए प्लेटलेट्स तैयार करने की मशक्कत करनी पड़ रही है। डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के इम्युनो हेमेटोलॉजी एंड ब्लड ट्रांसफ्यूजन विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. मंजू बोहरा ने बताया कि डिमांड भेज दी गई है, एक-दो आ रहे है, उन्हें काम लिया जा रहा है। जो भी शॉर्टेज है, उसे पूरा किया जा रहा है। कुल मिलाकर मरीजों को किसी प्रकार की तकलीफ नहीं आने दी जा रही है।

119 डेंगू रोगी मिले, कोरोना शून्य

जोधपुर में शुक्रवार को डेंगू मरीज 119 मिले। 88 मरीज डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज संबद्ध अस्पताल और 31 मरीज एम्स से सामने आए। जोधपुर में डेंगू वायरस अनियंत्रित हो चुका है, स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों के पास किसी तरह की नई प्लानिंग नहीं है। रोकथाम के तमाम उपाय कर लिए गए हैं। वहीं शुक्रवार को कोरोना रोगियों की संख्या शून्य रही। स्टेट रिपोर्ट में 1 पॉजिटिव गुरुवार का अब बताया गया। इस साल अब तक 71249 पॉजिटिव, डिस्चार्ज 67507 और 12 सौ की मौत हुई।

1285 ने लगवाई प्रथम डोज

जोधपुर जिले में शुक्रवार को 1285 जनों ने पहली बार कोविड टीके की डोज लगवाई। वहीं द्वितीय डोज लेने वालों की संख्या 6140 रहीं। वैक्सीनेशन 152 सेंटर पर चला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो