बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र में अभी विकास पहुंचा ही नहीं- मेघवाल

बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र में अभी विकास पहुंचा ही नहीं- मेघवाल

Manish Panwar | Publish: Oct, 15 2018 12:02:28 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

बिलाड़ा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जोधपुर जिला देहात के जिलाध्यक्ष हीराराम मेघवाल जिन्होंने वर्ष 2013 में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अर्जुन लाल गर्ग के सामने चुनाव लड़ा और मोदी लहर के चलते वे गर्ग के सामने परास्त हो गए।

बिलाड़ा
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जोधपुर जिला देहात के जिलाध्यक्ष हीराराम मेघवाल जिन्होंने वर्ष 2013 में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अर्जुन लाल गर्ग के सामने चुनाव लड़ा और मोदी लहर के चलते वे गर्ग के सामने परास्त हो गए। बावजूद वे बताते हैं कि मैंने कभी भी बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र से मुंह नहीं मोड़ा और लगातार प्रत्येक गांव ढाणी कस्बे और नगर पालिका क्षेत्र के वार्डों के लोगों के बीच में रहा ।उनके सुख दुख का साथी बन कर रहा। और जो दावे वर्तमान विधायक विकास को लेकर कर रहे हैं, सरासर गलत है, सही मायने में बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र अभी भी बहुत पिछड़ा हुआ है ।और मुझे बिलाड़ा क्षेत्र के लोग इस बार विधायक के रूप में चुनते हैं तो मैं सर्वप्रथम इस क्षेत्र की प्रत्येक ढाणी गांव एवं कस्बों तक इंदिरा गांधी नहर का मीठा पानी पहुंचाने का संकल्प पूरा करूंगा। और जहां पानी नहीं पहुंच सकता है, वहां मैं बड़े आरओ सिस्टम लगा कर भी लोगों को मीठा पानी उपलब्ध करवाऊंगा।
मेघवाल दावे के साथ कहते हैं कि इस क्षेत्र के 13 गांव जो जसवंत सागर बांध के भरने पर उसकी लिंक नेहरू के साथ अपने खेतों की पिलाई करते हैं रेल लिंक नहर है वर्ष 2007 से टूटी पड़ी है उनका कुंदरू द्वार करने के लिए विधायक ने कोई प्रयास नहीं किए लेकिन जब विधायक बनेंगे तो सर्वप्रथम किसानों के हित के लिए बांध की सभी लिंक नहरो का पुनरुद्धार कराएंगे।
मेघवाल दावे के साथ कहते हैं, कि बिलाड़ा की जनता ने स्वप्रेरणा से यहां पर ट्रॉमा सेंटर बनवाया, अन्य दूसरे चिकित्सालय भी बनवाए ,लेकिन इन पिछले 10 सालों में ना तो बिलाड़ा बिलाड़ा के चिकित्सालयों में चिकित्सकों के पद पूरे भरे गए और ना ही पीपाड़ शहर के चिकित्सालय की स्थिति सुधारी गई ।इसी प्रकार की स्थिति पंचायत मुख्यालयों पर बने स्वास्थ्य केंद्रों की रही है ।मैं सर्वप्रथम इन चिकित्सा क्षेत्रों में भी कार्य करूंगा और प्रत्येक चिकित्सालय में पूरा स्टाफ रहे यह मेरा प्रयास रहेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned