script

डिस्कॉम ने छह माह में ही वापस लिया आदेश

locationजोधपुरPublished: Feb 21, 2019 07:03:03 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– 20 हजार से अधिक राशि के बिजली बिल ऑनलाइन जमा के जारी किए थे आदेश

Jodhpur,online payment,jodhpur discom,rajasthan news. rajasthan patrika news,

डिस्कॉम ने छह माह में ही वापस लिया आदेश

जोधपुर.

जोधपुर डिस्कॉम ने बड़े बिलिंग अमाउंट के डिजिटल भुगतान सम्बंधी आदेश छह माह में ही वापस ले लिया है। इसके पीछे क्या कारण रहे, यह तो अधिकारी स्पष्ट नहीं कर पाए लेकिन बताया जा रहा है कि ऑनलाइन पेमेंट में बड़ी गडबडिय़ां सामने आ रही थी और राजस्व भी घट रहा था।
जोधपुर डिस्कॉम के कॉमर्शियल सेक्शन ने जुलाई 2018 में एक आदेश जारी कर 20 हजार से अधिक राशि के सभी प्रकार के बिल (कृषि कनेक्शन को छोडकऱ) शत-प्रतिशत ऑनलाइन या डिजिटल मोड पर जमा करवाने को कहा था। कुछ दिन पहले इस आदेश को वापस ले लिया गया है। अब इस श्रेणी में आ रहे उपभोक्ताओं को ऑफलाइन पेमेंट के लिए कहा गया है। हालांकि बड़ी औद्योगिकी इकाइयां अब भी बिल पेमेंट ऑनलाइन ही करेंगी।
सभी जगह ऑनलाइन बिल भुगतान सुविधा नहीं होने के कारण कई बड़े भुगतान रुक रहे थे। डिस्कॉम ने अपने आदेश में माना है कि लोगों को ऑनलाइन भुगतान में परेशानी आ रही थी इसलिए यह आदेश वापस लिया गया है।
वैकल्पिक रहेगा ऑनलाइन पेमेंट
यदि कोई उपभोक्ता बिल का पेमेंट ऑनलाइन करना चाहता है तो यह वैकल्पिक सुविधा के तौर पर उपलब्ध है। लेकिन छह माह पहले जो अनिवार्य रूप से ऑनलाइन पेमेंट के आदेश जारी किए गए थे वह अब लागू नहीं होंगे।
इनका कहना…
‘कुछ समस्याओं के कारण लोगों की शिकायतें मिली थी। अब ऑनलाइन पेमेंट के आदेशों में छूट दी गई है।
– यू.एस चौहान, अधीक्षण अभियंता (आरएएंडसी), जोधपुर डिस्कॉम।

ट्रेंडिंग वीडियो