scriptवॉलीबाल खेल के दौरान विवाद के बाद दो गुटों में पथराव | Dispute between in two party, | Patrika News

वॉलीबाल खेल के दौरान विवाद के बाद दो गुटों में पथराव

locationजोधपुरPublished: Feb 04, 2019 02:19:30 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– बकरा मण्डी में दो गुट आमने-सामने, घरों व वाहनों पर पत्थर फेंके, कई चोटिल
– पुलिस व आरएसी ने संभाली स्थिति
– आपसी बातचीत के बाद रात ग्यारह बजे खेल व दुकानें बंद करने पर सहमति

Dispute between in two party,

वॉलीबाल खेल के दौरान विवाद के बाद दो गुटों में पथराव

जोधपुर.
खाण्डा फलसा थाना क्षेत्र के बकरा मण्डी इलाके में न्यू चांदपोल रोड स्थित मंदिर परिसर स्थित मैदान में वॉलीबाल खेल के दौरान विवाद के बाद रविवार देर रात दो गुट आमने-सामने हो गए। कुछ लोगों ने मकानों व वाहनों पर पत्थर फेंके, इसमें कई लोग घायल हो गए। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ के साथ पुलिस व आरएसी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रित की। देर रात एक गुट के लोग मामला दर्ज कराने थाने पहुंचे। इस दौरान थाने पर भीड़ जमा हो गई। रात करीब एक बजे दोनों गुटों में सहमति बनी। जिसमें रात ग्यारह बजे बाद खेलकूद व दुकानें बंद करने पर सहमत हुए।
पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गणेशगढ़ आश्रम से सटे मैदान में देर रात कुछ युवक वॉलीबाल खेल रहे थे। इस दौरान किसी ने मैदान में पत्थर फेंके। जवाब में खेल रहे युवकों ने भी पत्थर फेंके। इससे मामला गर्मा गया। बड़ी संख्या में एक गुट के लोग वहां जमा हो गए और पथराव शुरू कर दिया। सडक़ पर खड़े वाहनों के साथ ही मकानों पर भी पत्थर फेंके गए। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने मकानों में घुसकर या किसी की आड़ में खड़े होकर बचाव का प्रयास किया। पथराव से कई लोगों के सिर फूट गए और आधा दर्जन से अधिक लोगों के चोटें आईं।
हालांकि विवाद का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि मैच में बॉल मैदान से बाहर आने के बाद पत्थर फेंकने से विवाद शुरू हुआ।

कई थानों की पुलिस पहुंची
पथराव शुरू होने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। खाण्डा फलसा थाने से काफी देर बाद जीप में चंद पुलिसकर्मी मौके पर आए, लेकिन भीड़ व तनावपूर्ण स्थिति के आगे वे बेबस रहे। बाद में पुलिस व आरएसी का अतिरिक्त जाब्ता बुलाया गया। कई थानों की पुलिस मौके पर आई और लोगों से समझाइश की। क्षेत्रवासियों ने पुलिस अधिकारियों के समक्ष रोष जताते हुए आरोप लगाया कि क्षेत्र के पूर्व पार्षद ने लोगों को भडक़ाया, जिससे हालात तनावपूर्ण हुए।
मकानों में फेंके पत्थर, कई वाहन क्षतिग्रस्त

मैदान से शुरू होने वाला पथराव आस-पास के मकानों पर जा पहुंचा। आरोप है कि एक गुट के लोगों ने मकानों पर भी पत्थर फेंके। बाहर खड़े वाहनों पर भी पथराव किए गए। कई वाहनों के शीशे फूट गए। मौके पर पहुंची पुलिस व आरएसी के अतिरिक्त जाब्ते ने स्थिति नियंत्रित कर कई लोगों को हिरासत में भी लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो