scriptजघन्य हत्या कर शव को ट्रीटमेंट प्लांट में फेंकने के आरोपी की जमानत खारिज | District and Sessions Judge dismissed regular bail | Patrika News

जघन्य हत्या कर शव को ट्रीटमेंट प्लांट में फेंकने के आरोपी की जमानत खारिज

locationजोधपुरPublished: Apr 18, 2021 01:21:01 pm

जिला व सत्र न्यायाधीश ने नियमित जमानत की खारिज

जघन्य हत्या कर शव को ट्रीटमेंट प्लांट में फेंकने के आरोपी की जमानत खारिज

जघन्य हत्या कर शव को ट्रीटमेंट प्लांट में फेंकने के आरोपी की जमानत खारिज

जोधपुर. जिला व सत्र न्यायाधीश रविंद्रकुमार जोशी ने आठ माह पूर्व ट्रीटमेंट प्लांट में शव के टुकड़े मिलने के सनसनीखेज मामले के सहआरोपी भिंयाराम को रियायत देने से इनकार करते हुए नियमित जमानत खारिज कर दी। मामले के अनुसार खींवसर कस्बे के आंटीया गांव निवासी आरोपी भिंयाराम पुत्र टीकूराम ने मृतक की पत्नी सीमा तथा पत्नी की बहनें प्रियंका व बबीता के साथ मिलकर मृतक को पहले कोल्ड ड्रिंक में नींद की गोलियां खिला दी तथा उनके बाद बेहोशी का इंजेक्शन लगा दिया और गला दबाकर हत्या कर दी।आरोपियों ने कटर से मृतक के हाथ,पैर तथा गर्दन काट कर दो कट्टों में भरकर नांदड़ी गौशाला स्थित सीवरेज प्लांट में फेंक दिया।
पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया तथा कोर्ट में चालान पेश कर दिया। आरोपी की ओर से जमानत अर्जी पेश कर कहा झूठा फंसाया गया है,लंबे समय से अभिरक्षा में है,जमानत दी जाए। लोक अभियोजक केशरसिंह नरूका ने जमानत का विरोध किया। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद कहा कि आरोपी भिंयाराम की इस मामले की सह अभियुक्त प्रियंका से दोस्ती होने से उसके साथ मिलकर अपराधिक षड्यंत्र रचते हुए मृतक की हत्या के पूर्व मोबाइल पर बातचीत होने तथा हत्या के बाद जोधपुर आकर सबूतों को नष्ट करने के तथ्य पत्रावली में उपलब्ध हैं। लिहाजा परिस्थितियों तथा मामले की संगीन प्रकृति को देखते हुए आरोपी की जमानत याचिका स्वीकार करना उचित नहीं है।
जघन्य था हत्या का तरीक़ा
11 अगस्त 2020 को बनाड़ पुलिस ने नांदडी गौशाला के पीछे एसटीएफ प्लांट में कपड़े की बड़ी थैली मे किसी व्यक्ति के हाथ पैर कटे हूए बरामद किये। पुलिस ने शव की शिनाख्त मेड़ता सिटी के खाखडक़ी गांव निवासी चरणसिंह उर्फ सुशील चौधरी पुत्र नेमाराम के रूप में की। जांच में सामने आया कि मेड़ता पब्लिक पार्क के पास दो युवतियों ने मृतक की मोटरसाइकिल रखी थी,पुलिस ने सबूतों के आधार पर भीयाराम, सीमा, प्रियंका तथा बबीता को गिरफ्तार किया। मृतक चरणसिंह का विवाह सीमा के साथ हुआ था, लेकिन मुकलावा नहीं हुआ, मृतक की पत्नी सीमा के मध्य आपसी विवाद होने के बात सामने आई थी, सीमा ने प्रियंका,बबीता तथा भिंयाराम के साथ मिलकर इस जघन्य हत्याकांड को नांदड़ी में किराए के मकान में अंजाम दिया। हत्या के बाद आरोपियों ने कटर से शव के कई टुकड़े किए और कट्टों में भरकर ट्रीटमेंट प्लांट में फेंक दिये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो