scriptप्रदेश के ऐसे कलेक्टर जिन्होंने कोरोना संक्रमण के बाद अपना प्लाज्मा डोनेट कर जीवन रक्षा का दिया संदेश | District Collector took initiative to save life by donating plasma | Patrika News

प्रदेश के ऐसे कलेक्टर जिन्होंने कोरोना संक्रमण के बाद अपना प्लाज्मा डोनेट कर जीवन रक्षा का दिया संदेश

locationजोधपुरPublished: Aug 07, 2020 08:26:38 pm

– जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने प्लाज्मा डोनेट कर जीवन बचाने की पहल की- प्लाज्मा डोनेट करने की अन्य व्यक्तियों से भी की अपील

प्रदेश के ऐसे कलेक्टर जिन्होंने कोरोना संक्रमण के बाद अपना प्लाज्मा डोनेट कर जीवन रक्षा का दिया संदेश

प्रदेश के ऐसे कलेक्टर जिन्होंने कोरोना संक्रमण के बाद अपना प्लाज्मा डोनेट कर जीवन रक्षा का दिया संदेश

जोधपुर. जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कोविड महामारी से जंग में एक मिसाल पेश की है। उनके द्वारा चलाई गई मिशन जीवन रक्षा की मुहिम को सार्थक करते हुए उन्होंने स्वंय शुक्रवार को मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचकर प्लाज्मा डोनेट किया। वे राज्य के पहले ऐसे कलेक्टर है, जिन्होंने कोरोना संक्रमण के बाद अपना प्लाज्मा डोनेट कर जीवन बचाने की पहल की है।
जिला कलेक्टर ने प्लाज्मा डोनेट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार गंभीर कोरोना संक्रमितो के जीवन की रक्षा के लिए प्लाज्मा डोनेशन केम्प चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को प्लाज्मा डोनर हीरोज का सम्मान भी किया गया था। जिला कलेक्टर ने बताया कि मिशन जीवन रक्षा के तहत कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर को नगण्य किये जाने के उदेश्य से जरूरतमंद लोगों को पल्स ऑक्सीमीटर उपलब्ध करवाये जा रहे है। साथ ही उन्हें आक्सीजन सेचुरेशन लेवल के संबंध में सम्पूर्ण जानकारी भी दी जा रही है। इसी के साथ अभियान के तहत अधिकाधिक प्लाज्मा डोनेशन के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में लगभग 50 लोगों ने प्लाज्मा डोनेट कर कोरोना संक्रमण से जंग में अहम भूमिका निभाई है। इसी प्रकार उन्होंने जिले के अन्य कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके सभी पात्र व्यक्तियों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आगे आने व जीवन रक्षा का फर्ज निभाने की इस मुहिम से जुड़ने की अपील की है।
जिला कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से डरने की आवश्यकता नहीं है। सकारात्मक विचारधारा के साथ राज्य सरकार द्वारा जारी गाईडलाईन की पालना करते हुए इस बीमारी को हराया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिले में लक्ष्य आधारित टेस्टिंग भी बढाई गई है साथ ही समस्त मेडिकल फेसिलिटी जरूरतमंद लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध करवाये जाने के कदम भी उठाये गये है।
जिला कलेक्टर ने अस्पताल में डाक्टर्स से प्लाज्मा डोनेशन मशीन के बारे जानकारी ली तथा प्लाज्मा डोनेशन की प्रकिया जानी। प्लाज्मा डोनेशन के दौरान रेगुलेशन व सावधानियों के बारे में जानकारी ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो