scriptअनुच्छेद 370 के कारण कश्मीर में लागू नहीं हो पाई 106 योजनाएं: शेखावत | due to article 370, 106 scheme not allowed | Patrika News
जोधपुर

अनुच्छेद 370 के कारण कश्मीर में लागू नहीं हो पाई 106 योजनाएं: शेखावत

जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत से खास बातचीत

जोधपुरAug 10, 2019 / 09:46 pm

Avinash Kewaliya

Jodhpur,Pakistan,Article 370,Political news,MP gajendra singh,jodhpur news rajasthan news,gajendra singh shekhawat,

अनुच्छेद 370 के कारण कश्मीर में लागू नहीं हो पाई 106 योजनाएं: शेखावत

जोधपुर.
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण घाटी में ना सिर्फ आतंकवाद फैला बल्कि पिछले कुछ सालों में 41 हजार लोगों ने अपनी जान गंवाई। भारत सरकार जो भी कानून और योजनाएं बनाती थी वह 370 के कारण कश्मीर के लोगों तक नहीं पहुंच पाती थी। ऐसी 106 योजनाएं थी जिनका लाभ कश्मीर को नहीं मिल पा रहा था। भारत सरकार वहां जो भी पैसा भेजती थी वह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था।
जोधपुर में तीन दिवसीय दौरे पर आए शेखावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले 5 साल के आंकड़ों की बात करें तो देश भर में प्रति व्यक्ति 3600 रुपए भारत सरकार ने भेजे हैं। जबकि कश्मीर में यह आंकड़ा 12500 तक है।
पिछले 5 साल में मोदी सरकार की विदेश नीति के कारण पाकिस्तान विश्व में हाशिए पर खड़ा है। इस बार भी पाकिस्तान ने यूनाइटेड नेशंस के सामने मामला ले जाकर द्विपक्षीय करने की कोशिश की थी। लेकिन यूएन ने इसको खारिज कर दिया। अब पाकिस्तान अलग-थलग पड़ा है। पंजाब से आ रहे पानी में प्रदूषण की समस्या पर उन्होंने कहा कि वहां के मुख्यमंत्री से वार्ता हुई है। प्रदूषण फैलाने वाली इकाइयों पर बीते दिनों कार्रवाई भी हुई है।

Home / Jodhpur / अनुच्छेद 370 के कारण कश्मीर में लागू नहीं हो पाई 106 योजनाएं: शेखावत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो