scriptसरकार पर दबाव बनाने के लिए पंचायत कर्मियों ने किया 3 विधायकों का घेराव | Employee on indefinite strike | Patrika News

सरकार पर दबाव बनाने के लिए पंचायत कर्मियों ने किया 3 विधायकों का घेराव

locationजोधपुरPublished: Sep 21, 2018 11:39:25 pm

Submitted by:

pawan pareek

जोधपुर. राजस्थान पंचायती सेवा परिषद के आह्वान पर आंदोलनरत पंचायत समिति के अधिकारियों व कर्मचारियों ने जिले तीन विधायकों का घेराव कर अपनी लंबित मांगे मनवाने का दबाव बनाया।

Employee on indefinite strike

सरकार पर दबाव बनाने के लिए पंचायत कर्मियों ने किया 3 विधायकों का घेराव

जोधपुर. राजस्थान पंचायती सेवा परिषद के आह्वान पर आंदोलनरत पंचायत समिति के अधिकारियों व कर्मचारियों ने जिले तीन विधायकों का घेराव कर अपनी लंबित मांगे मनवाने का दबाव बनाया। बिलाड़ा में विधायक अर्जुनलाल गर्ग, लूणी में विधायक जोगाराम पटेल और शेरगढ़ में विधायक बाबूसिंह राठौड़ का घेराव किया गया।

बिलाड़ा. कर्मचारियों की मांगों को सरकार की चुप्पी से नाराज विकास अधिकारी मृदुला शेखावत की अगुवाई में पंचायत राज कर्मचारियों ने सुबह ही विधायक अर्जुनलाल गर्ग को उनके निवास स्थान घेर लिया और दबाव बनाया कि उनकी लंबित मांगों पर वे पंचायत राज विभाग के मंत्री, शासन सचिव एवं मुख्यमंत्री से बात करें।

विधायक गर्ग में सभी कर्मचारियों की मौजूदगी में पंचायत राज शासन सचिव कुंजी लाल मीणा से बात करते हुए आग्रह किया कि पिछले नौ दिनों से पंचायत राज संस्थाओं के जैसे ताला लग गया है सभी अधिकारी कर्मचारी पेन डाउन कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं सभी सरकारी योजनाओं के कामकाज रुके पड़े हैं ऐसे में इनके आंदोलन को हल्के में ना लिया जाए। मीणा ने भी विधायक को आश्वस्त किया कि जल्द ही मांगों का निस्तारण किया जा रहा है विधायक में एक पत्र मुख्यमंत्री के नाम भी लिखा, जिसमें आंदोलन को समाप्त करने का आग्रह किया गया।

कर्मचारी नेता सोहनलाल सोनेल के अनुसार शुक्रवार को सभी विधायकों मंत्रियों के घेराव पश्चात भी सरकार अडिय़ल रुख जारी रखती है तो 26 सितंबर को पंचायतीराज सेवा परिषद जिला मुख्यालयों पर वाहन रैली विरोध प्रदर्शन एवं धरना देंगे। 2 अक्टूबर को पंचायत राज स्थापना दिवस पर जयपुर में आक्रोश रैली तथा 3 अक्टूबर से सेवा परिषद की ओर से कोर कमेटी सदस्यों द्वारा अनशन शुरू कर दिया जाएगा।

बालेसर . बालेसर, शेरगढ, सेखाला के ग्राम विकास अधिकारियों ने विधायक बाबूसिंह का घेराव कर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौपा और समाधान करवाने की मांग की। पंचायती राज सेवा परिषद बालसेर के अध्यक्ष बालूराम गौड़ ने यह जानकारी दी।

धुंधाड़ा . ग्राम विकास अधिकारी संघ के लूणी ब्लॉक के अध्यक्ष जोराराम जाट ने बताया कि पीईओ संघ के जिलाध्यक्ष दौलतसिंह भाटी व ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष श्यामलाल चौहान के नेतृत्व में लूणी विधायक जोगाराम पटेल का घेराव किया गया। जिस पर विधायक ने मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के पिछले नौ दिनों से चल रहे आन्दोलन को हस्तक्षेप कर समाप्त करवाने की मांग की।इस मौके पर पीईओ चंपालाल आचार्य, ओमप्रकाश आसिया, भूराराम विश्रोई, सुनिल व्यास आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।
भोपालगढ़ पंचायत कर्मियों के क्षेत्रीय विधायक एवं राज्यमंत्री कमसा मेघवाल से मिलकर उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा और मुख्यमंत्री व पंचायतीराज मंत्री को अवगत कराने का आग्रह किया। जिस पर राज्यमंत्री मेघवाल ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ से दूरभाष पर बात कर पंचायतीराज कर्मचारियों की मांगों से अवगत कराते हुए निस्तारण का भी आग्रह किया।
पंचायत प्रसार अधिकारी संघ के नेता रामकिशोर नारधनिया नेबताया कि स्थानीय पंचायत समिति कार्यालय में शुक्रवार को लगातार दसवें दिन भी धरने पर रहे और इस दौरान कार्मिकों ने सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ जमकर नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन भी किया।

ट्रेंडिंग वीडियो