script

उखड़ी सड़कों पर वाहन चालकों को दर्द दे रहा अतिक्रमण

locationजोधपुरPublished: Jun 03, 2018 04:00:17 pm

-मधुबन – कुड़ी वाले मार्ग पर अव्यवस्थाएं

encroachment,jodhpur news,madhuban news,road problems,basni news,

मधुबन – कुड़ी वाले मार्ग पर अव्यवस्थाएं


बासनी (जोधपुर). मधुबन से कुड़ी जाने वाले मार्ग पर सड़क कई जगहों से क्षतिग्रस्त है जिससे यहां से आवाजाही करने वाले वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद भी प्रशासन लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं कर पाया है, वहीं दूसरी तरफ प्रशासन की अनदेखी देख लोगों ने सड़क सीमा तक अतिक्रमण कर लिया है। गौरतलब है कि मधुबन से कुड़ी को जोडऩे वाला मुख्य मार्ग होने के चलते यहां से रोजाना हजारों की संख्या में वाहनों की आवाजाही रहती है। ऐसे में अतिक्रमण से यहां से निकलने वाले वाहन चालकों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं अतिक्रमी बैखोफ होकर सड़क सीमा कब्जाए बैठे हैं। बासनी पत्रिका टीम ने पड़ताल की तो मधुबन क्षेत्र में कई जगहों पर सड़क सीमा तक अतिक्रमण नजर आए।

कूलर, ज्यूस संचालकों को नहीं परवाह
मधुबन से कुड़ी जाने वाले मार्ग पर सड़क सीमा में ही कई दुकानदारों ने अपना सामान रखना शुरु कर दिया है। दुकान में रखने की जगह नहीं होने से दुकानदार गोदाम किराए पर लेने के बजाय सड़क पर ही सामान धर रहे हैं। वहीं रही सही कसर ज्यूस दुकान संचालक पूरी कर रहे हैं। दुकान में बैठने के लिए उचित व्यवस्था करने के बजाय संचालक सड़क सीमा में ही ग्राहकों को बैठा रहे हैं। ऐसे में कभी भी वाहन के अनियंत्रित होने से यहां हादसा हो सकता है।
संकरी हो गई सड़क
सड़क पर अतिक्रमण के प्रभाव से सड़क कई जगह से संकरी हो गई है। यहां बनी दुकानों में लगभग सभी दुकानों के आगे अतिक्रमण कर चबूतरे बनाए हुए हैं। ऐसे में दुकानों में सामान लेने के लिए आने वाले ग्राहक अपने वाहनों को सड़क पर ही पार्क कर देते हैं। जिससे सड़क पर शाम के समय जाम लगने जैसी स्थितियां पैदा हो जाती है। इसके बावजूद भी प्रशासन की नजर अतिक्रमण पर नहीं पड़ रही है।
गड्ढों में गिर रहे वाहन चालक
अतिक्रमण की समस्या का सामना कर रहे लोगों को राहत के बजाय आफत ही मिलती है। क्योंकि इस मार्ग पर कई जगहों से सड़क क्षतिग्रस्त होने से गड्ढे हो गए हैं। जिससे यहां से निकलने वाले वाहन चालक कई बार अनियंत्रित होकर चोटिल भी हो रहे हैं।
प्रशासन निभाएं अपनी जिम्मेदारी
सड़क सीमा में हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए टालमटोल करने के बजाय प्रशासन को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करनी चाहिए। जिससे आमजन को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। वहीं दुकानदारों को भी मिसाल पेश करते हुए सड़क सीमा में अतिक्रमण करने से बचना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो