script

FARMER—किसानों ने पेनल्टी माफी योजना अवधि बढ़ाने की मांग की

locationजोधपुरPublished: Oct 27, 2020 06:23:31 pm

Submitted by:

Amit Dave

– खरीफ फ सल भुगतान आने तक अवधि बढ़ाने की मांग

FARMER---किसानों ने पेनल्टी माफी योजना अवधि बढ़ाने की मांग की

FARMER—किसानों ने पेनल्टी माफी योजना अवधि बढ़ाने की मांग की,FARMER—किसानों ने पेनल्टी माफी योजना अवधि बढ़ाने की मांग की,FARMER—किसानों ने पेनल्टी माफी योजना अवधि बढ़ाने की मांग की

जोधपुर।
भारतीय किसान संघ ने राज्य सरकार से कृषि विद्युत बिलों में पेनल्टी माफ ी योजना की अवधि को 31 अक्टूबर से 31 दिसम्बर तक बढ़ाने की मांग की है। संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख तुलछाराम सिंवर ने बताया कि जिला इकाई की ऑडियो कांफ्रेंस के बाद जिलाध्यक्ष नरेश व्यास, जिला मंत्री ओमप्रकाश विश्नोई, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष रामनारायण जांगू ने डिस्कॉम प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी को पत्र भेजकर कृषि विद्युत बिलों के एलपीएस व पेनल्टी छूट योजना की अवधि बढ़ाने की मांग की है।
संगठन की ओर सेडिस्कॉम प्रबंध निदेशक सिंघवी को भेजे पत्र के जरिए सरकार के किसान हित मे पेनल्टी माफ ी के निर्णय का स्वागत करते हुए सभी किसानों को इस योजना का लाभ मिले और किसान अपने बकाया कृषि विद्युत बिलों का भुगतान कर सके, इसके लिए खरीफ फ सलों के बाजार में जाने व भुगतान आने तक अवधि बढ़ाने की मांग रखी है।
संघ ने अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में कपास की सरकारी खरीद शुरू होने व एक नवम्बर से मूंग तथा 18 नवम्बर से मूंगफ ली की फ सल खरीद शुरू होने के बाद भुगतान आने का हवाला देते हुए योजना को 31 दिसम्बर तक बढ़ाने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो