सड़क पार कर रही FDDI की छात्रा को रौंद गया पत्थर से भरा ट्रक, जिसने हादसा देखा दहल गया

नागौर रोड निंबा निंबड़ी रेलवे फाटक व एफडीडीआइ के सामने हादसा

 

By: Harshwardhan bhati

Published: 09 Aug 2018, 10:22 AM IST

जोधपुर. नागौर रोड पर निंबा निंबड़ी रेलवे फाटक व फुटवियर डिजाइन एण्ड डेवलपमेंट संस्थान (एफडीडीआइ) के सामने बुधवार रात सिटी बस से उतर सड़क पार कर रही छात्रा की ट्रक से कुचलने से मौत हो गई। शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गया। उसकी दो सहपाठी छात्राएं कुछ आगे निकल जाने के कारण ट्रक की चपेट में आने से बच गई। मण्डोर थाना पुलिस ने ट्रक जब्त कर शव मोर्चरी में रखवाया है।

 

थानाधिकारी प्रदीप शर्मा के अनुसार मूलत: रांची (झारखंड) के खालेर थानान्तर्गत जेहली जोर निवासी हाल एफडीडीआइ गल्र्स छात्रावास निवासी सहर आफरीन (19) पुत्री सफीक अंसारी दो छात्राओं के साथ रात करीब आठ बजे संस्थान के सामने सिटी बस से उतरी। तीनों सड़क क्रॉस कर पैदल संस्थान की तरफ जा रही थी। सहपाठी छात्राएं आगे निकल गईं, जबकि आफरीन पीछे रह गई। इतने में पत्थर से भरे ट्रक ने आफरीन को कुचल दिया। ट्रक के दोनों टायर उसके ऊपर से निकलने से शव बुरी तरह बिखर गया। थानाधिकारी शर्मा सहित अन्य पुलिस अधिकारी व जवान घटनास्थल पहुंचे। एफडीडीआइ के डायरेक्टर व छात्रावास वार्डन भी वहां आए। छात्रा के परिजन को सूचित किया गया। शव महात्माअस्पताल की मोर्चरी भिजवा दिया गया। ट्रक को जब्त किया गया है।

एक सप्ताह पहले ही लिया था प्रवेश

आफरीन ने 31 जुलाई को संस्थान में प्रवेश लिया था और गल्र्स छात्रावास के कमरे में रहने लगी थी।

लौटी थी बाजार से

पुलिस का कहना है कि तीनों सहपाठी छात्राएं खरीदारी के लिए बाजार गईं थी, जहां से रात करीब आठ बजे सिटी बस से संस्थान लौट रही थी।

दस दिन में दूसरा हादसा


29 जुलाई को निम्बा निम्बड़ी रेलवे फाटक के पास जीप की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार मण्डोर नौ मील निवासी रवि वाल्मीकि की मौत हो गई थी। अब दस दिन बाद एक और हादसे में छात्रा का दम टूट गया है।

रोड लाइट व स्पीडब्रेकर के अभाव में हो रहे हादसे


कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह सोलंकी का कहना है कि निम्बा निमड़ी के पास गोलाई में डिवाइडर का कट है। इसके डेढ़-दो किमी क्षेत्र में रोड लाइटें नहीं हैं। स्पीड ब्रेकर व सर्विस रोड भी नहीं है। यही वजह है कि 29 जुलाई को एक युवक को जान गंवानी पड़ी थी। सड़क बनाने वाले ठेकेदार की लापरवाही से हादसे का पॉइंट बनता जा रहा है।

Show More
Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned